ख़बरें राज्यों से

कश्मीरी टीवी कलाकार अमरीन की आतंकियों ने की गोली मारकर हत्या

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया है। बडगाम जिले के चाडूरा में बुधवार देर रात आतंकवादियों ने एक कश्मीरी टीवी महिला कलाकार अमरीन भट की घर के बाहर गोलीमार कर हत्या कर दी। गोलीबारी में उसका भतीजा भी घायल हो गया। भतीजे को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर है।

एक अधिकारी ने बताया कि रात लगभग आठ बजे अमरीन भट (29) चाडूरा इलाके में अपने घर के बाहर भतीजे फुरहान जुबैर के साथ खड़ी थी। इसी दौरान वहां पहुंचे आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। गोलियां लगते ही अमरीन और उसका भतीजा जमीन पर खून से लथपथ होकर गिर पड़े। इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले।

आतंकियों के वहां से जाते ही परिजन व अन्य लोग दोनों घायलों को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डाक्टरों ने अमरीन को मृत घोषित कर दिया। जबकि उसके भतीजे को गंभीर हालत के कारण श्रीनगर के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। हमलावरों की तलाश में सघन अभियान चलाया जा रहा है।

अमरीन भट (Amreen Bhat) कश्मीर की जानी पहचानी टीवी कलाकार थीं। अदाकारी के साथ साथ लोग उन्हें गायिका के रूप में भी जानते थे। अमरीन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल होती रहती हैं। अपनी हर तस्वीर में वह काफी सादगी पूर्ण लिबास में नजर आती हैं। 35 साल की अमरीन अपने सिंगिग और एक्टिंग के वीडियोज सोशल मीडिया के माध्यम से फैंस तक पहुंचाती थीं। उनके वीडियोज को काफी अच्छा रेस्पांस मिलता था और इसी की बदौलत उन्होंने अच्छी लोकप्रियता पाई थी। अमरीन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय थी। देश में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगने से पहले वह इस प्लेटफार्म पर अपने वीडियो को लेकर काफी मशहूर थीं। उनके फालोवर्स की संख्या भी काफी थी।

एक दिन पहले की थी पुलिसकर्मी की हत्या
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के अनचार सौरा इलाके में मंगलवार को आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी पिता मोहम्मद सैयद कादरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात में उनकी 9 साल की बेटी सफा कादरी भी गोली लगने से जख्मी हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि आतंकियों ने पुलिसकर्मी के घर में घुसकर दोनों पर गोलियां चलाई। उन्हें इलाज के लिए पास की अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सैफुल्ला ने दम तोड़ दिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.