अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका: स्कूल में फायरिंग से 18 छात्र समेत 21 की मौत

टेक्सास। अमेरिका के टेक्सास स्थित एक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग से हड़कंप मच गया। हमलावर ने स्कूल में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें अब तक 18 बच्चों की मौत हो गई है। वहीं शिक्षक समेत 3 लोगों की जान गई है।

टेक्सास के गर्वनर ग्रेग एबॉट ने जानकारी दी है कि गोलीबारी की घटना टेक्सास के उवाल्डे शहर में हुई है। वहां पर एक 18 वर्षीय शूटर ने रॉब प्राथमिक विद्यालय में छात्रों को अपनी गोलियों का निशाना बनाया। घटना दोपहर के वक्त की बताई जा रही है जब एक 18 वर्षीय शूटर अचानक से स्कूल कैंपस में घुस आया। वहीं गवर्नर ग्रेग एबॉट के मुताबिक, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी मार गिराया गया। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ग्रेग एबॉट से बात की है और हरसंभव मदद का भरोसा जताया है।

वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमलावर शख्स स्कूल का ही पुराना छात्र है। हमलावर शख्स ने घटना से पहले अपनी गाड़ी स्कूल के बाहर ही छोड़ दी। फिर स्कूल में घुसने के साथ अपनी बंदूक से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक, उसके पास एक हैंडगन भी थी। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने घटना पर शोक जताया है। साथ ही अधिकारियों को मामले में कई जरूरी निर्देश भी दिए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने टेक्सास के प्राथमिक स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र के रूप में, हमें पूछना होगा कि भगवान के नाम पर हम कब तक बंदूक की लॉबी के लिए खड़े होंगे और इसके खिलाफ क्या कर सकते हैं? जो माता-पिता अपने बच्चों को फिर कभी नहीं देख पाएंगे, उनके बारे में सोचने की जरुरत है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अब एक्शन लेने का समय है। हमें उन लोगों को बताने की जरूरत है जो इस तरह कानून के खिलाफ जाकर बंदूक उठाते हैं, हम उन्हें माफ नहीं करेंगे।

राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि, मैं ये सब कुछ देखकर थक चुका हूं। मैं सभी पेरेंट्स और लोगों से अपील करना चाहता हूं कि ये समय कुछ करने का है। हम इसे ऐसे ही भूल नहीं सकते हैं। हमें इसके लिए कुछ ज्यादा करना होगा। इस दर्द को एक्शन में बदलने का वक्त है।

इससे पहले दिसंबर 2012 में भी टेक्सास के एक स्कूल के अंदर गोलीबारी की ऐसी ही घटना को अंजाम दिया गया था। जब सैंडी हुक स्कूल में फायरिंग की गई थी, जिसमें 26 लोगों को जान चली गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.