ख़बरें राज्यों से

पालतू कुत्ते ने पंजे से छुए नंदी के पैर, नोएडा का युवक ले गया था केदारनाथ

नोएडा। यूपी के नोएडा का एक युवक अपने पालतू कुत्ते नवाब को केदारनाथ धाम लेकर गया था। युवक ने नवाब के पंजों से केदारनाथ के नंदी के पैर छुए। यह वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया। इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी कि युवक लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहा है। अब मंदिर की समिति ने युवक के खिलाफ केस दर्ज़ कराया है।

पालतू कुत्ते को लेकर केदारनाथ धाम पहुंचे युवक का नाम विकास उर्फ़ रोहन त्यागी है। वह नोएडा में रहता है। युवक एक ब्लॉगर भी है। युवक ने कुत्ते नवाब को उठाकर उसके पंजों से नंदी के पैर छुवाए। युवक की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसमें वह एक पंडित से नवाब के माथे पर तिलक लगवाता नज़र आ रहा है। इस दौरान युवक ने जूते भी पहने है।

समिति ने युवक पर दर्ज़ कराया केस
सोशल मीडिया पर युवक और उसके कुत्ते का वीडियो देखने के बाद बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर कमेटी ने सख्त रुख अपनाया है।समिति का कहना है कि इस प्रकरण से श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत हुई है। समिति ने युवक के खिलाफ केस दर्ज़ कराया है।

चार साल से मंदिरों के दर्शन कर रहा है नवाब, अचानक ड्रामा क्यों
वहीं, पुरे मामले को लेकर युवक ने भी प्रतिक्रिया दी है। त्यागी ने बद्रीनाथ का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि वह एक साल पहले नवाब को लेकर बद्रीनाथ गए थे। पिछले चार सालों से नवाब मंदिरों के दर्शन कर रहा है। अचानक ये सब ड्रामा क्यों हो रहा है। भगवान केदारनाथ से पहले बाबा भैरव को पूजा जाता है। कुत्ता तो खुद भगवान भैरव का रूप है। त्यागी ने सवाल करते हुए पूछा कि इसमें गलत क्या है। उन्होंने कहा कि नवाब रील बनाने के लिए नहीं बल्कि अपने मां-बाप के साथ दर्शन करने के लिए गया है।

सोशल मीडिया पर यूजर ने दी अलग अलग प्रतिक्रिया
नवाब का नंदी को स्पर्श करना और एक कुत्ते का केदारनाथ धाम जाने को लेकर लोग सोशल मीडिया पर अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोग इसे आस्था के साथ खिलवाड़ बता रहे हैं तो कुछ महाभारत में युधिष्ठिर और श्वान की कहानी बता रहे हैं। कई यूजर ने लिखा कि भगवान ने ही सभी को बनाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.