ख़बरें राज्यों से

बर्लिन के बच्चे का मजाक बना फंसे कुणाल कामरा, अब NCPCR ने दिल्ली पुलिस से की शिकायत

दिल्ली। बर्लिन में प्रधानमंत्री मोदी को देशभक्ति गीत सुनाने वाले बच्चे का मजाक बनाकर कमीडियन कुणाल कामरा बुरी तरह फंस गए हैं।नेशनल कमिशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (NCPCR) ने ट्विटर और दिल्ली पुलिस से कामरा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इससे पहले बच्चे के पिता ने उन्हें ट्विटर पर लताड़ दिया था।

एनसीपीसीआर ने कहा है कि बच्चे का इस्तेमाल कर अपनी राजनीतिक विचारधारा का प्रचार करना जुवेनाइल जस्टिर ऐक्ट का उल्लंघन है। कमिशन ने मांग की है कि सोशल प्लेटफॉर्म से इस वीडियो को हटा देना चाहिए और कुणाल कामरा पर ऐसी सामग्री पोस्ट करने केलिए कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। एनसीपीसीआर ने दिल्ली पुलिस से सात दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि कुणाल कामरा ने पीएम मोदी और बच्चे के बीच बातचीत का डॉक्टर्ड वीडियो शेयर किया था। बच्चा पीएम मोदी को ‘हे जन्मभूमि भारत’ गीत सुना रहा था लेकिन इसकी जगह पर ‘महंगाई डायन’ गाना डाल दिया गया। इसके बाद बच्चे के पिता गणेश पोल ने कुणाल कामरा को लताड़ा और कहा कि नीच राजनीति में बच्चे को न घसीटें।

बच्चे के पिता ने कामरा पर निशाना साधते हुए कहा, ”बेचारे बच्चे को अपनी गंदी राजनीति से दूर रखें और अपने खराब चुटकुलों को दुरुस्त करें।” कामरा ने जवाब में कहा कि वीडियो एक समाचार संस्थान द्वारा सार्वजनिक रूप से डाला गया है।

कामरा ने ट्वीट किया, ”चुटकुला आपके बेटे पर नहीं है। आप अपने बेटे के उसकी मातृभूमि के लिए सबसे लोकप्रिय बेटे के सामने गाने का आनंद उठाते हैं, लेकिन और भी गीत हैं जो उसे अपने देश के लोगों से भी सुनने चाहिए।” कामरा ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि एनसीपीसीआर ने एक ‘मीम’ डालने के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.