मेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद जेल में तैनात सिपाही ने की आत्महत्या, युवती ने शादी का झांसा देकर संबंध बनाने का लगाया था आरोप

गाजियाबाद। जनपद की डासना जेल में तैनात सिपाही ने बृहस्पतिवार दोपहर डासना के सदभावनापुरम में अपने कमरे में आत्महत्या कर ली। एक युवती ने बुधवार को सिपाही पर शादी का झांसा दे संबंध बनाने का आरोप लगाया था।

मूलरूप से आगरा के खेरागढ़ निवासी गजेंद्र पिछले पांच माह से डासना जेल में तैनात है। गजेंद्र के बड़े भाई भी यूपी पुलिस में आगरा में तैनात हैं। गजेंद्र यहां अपने छोटे भाई लवकुश के साथ रह रहे थे। लवकुश गाजियाबाद के ही एक स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ता है। जानकारी के अनुसार तीन दिन से गजेंद्र बीमारी के कारण अवकाश पर थे। गुरुवार सुबह लवकुश के स्कूल जाने के बाद गजेंद्र ने आत्महत्या की।

मकान मालिक ने कमरे का दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा नहीं खुलने पर शक हुआ। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने कमरे की खिड़की तोड़कर देखा तो गजेंद्र का शव पंखे से लटका मिला। मौके से सुसाइड नोट नहीं मिला है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कानपुर निवासी एक युवती ने तीन दिन पहले जेल अधीक्षक को शिकायत दी थी कि गजेंद्र उससे शादी नहीं कर रहा है। युवती का कहना था कि गजेंद्र ने शादी का झांसा दिया था और अपने साथ रखता था। अब शादी से इन्कार कर रहा है और घर से भी निकाल दिया।

प्राथमिक जांच में पुलिस मानकर चल रही है कि इस दबाव में आकर गजेंद्र ने आत्महत्या की है। मसूरी थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। परिवार की ओर से शिकायत के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.