ख़बरें राज्यों से

मां-बहन से होगी मुलाकत, उत्‍तराखंड आएंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

ऋषिकेश। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन मई को तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं। खास बात यह है कि इस बीच वह अपने गृह ब्लाक यमकेश्वर का भी दौरा करेंगे। हरिद्वार में उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का लोकार्पण करेंगे। वह अपने पैतृक गांव पंचूर भी जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन मई को लखनऊ से सुबह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद हेलिकॉप्टर से यमकेश्वर पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री योगी के साथ राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अलावा पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे। सीएम योगी 3 मई को पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर में गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय परिसर में अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके साथ ही एक रैली को भी संबोधित करेंगे। उसके बाद रात्रि विश्राम अपने पैतृक गांव पंचूर में करेंगे। सीएम योगी 4 मई को पंचूर के पैतृक घर पर अपने छोटे भाई महेंद्र सिंह बिष्ट के बेटे के मुंडन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके साथ ही अपनी मां और बाकी परिजनों से भी मिलेंगे।

योगी आदित्यनाथ के मूल गांव पंचुर में उनकी मां सावित्री देवी, बड़े भाई मानवेंद्र और छोटे भाई महेंद्र का परिवार रहता है। जन्म के बाद उनका नाम अजय सिंह बिष्ट रखा गया था। 18 साल की उम्र में घर छोड़ने वाले बिष्ट को गोरखपुर मठ में ही आदित्यनाथ नाम मिला था। योगी की बहन शशि सिंह ने बताया था कि घर छोड़ते वक्त योगी ने नहीं बताया था कि वह संन्यासी बनने जा रहे हैं। योगी आदित्यनाथ 11 फरवरी 2017 को आखिरी बार अपने घर आए थे। तब से उनकी मां और स्‍वजन उनसे मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

उनकी बहन शशि पयाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव जीतने के बाद उन्होंने अपने भाई से बात की थी। योगी ने उनसे वादा किया कि शपथ ग्रहण करने के बाद समय मिलते ही वह एक बार सबसे मिलने गांव आएंगे।

पिता के निधन पर नहीं आए थे योगी
योगी अपने पिता आनंद सिंह बिष्ट के निधन पर भी घर नहीं आए थे। यह भी बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान परिसंपत्तियों के बंटवारे में हिस्से में आए अलकनंदा होटल को उत्तराखंड को समर्पित कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.