मेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: खुले सीवर में गिरी मासूम बच्ची, युवक ने जान पर खेलकर बचाया

गाजियाबाद। जनपद में सोमवार को 3 साल की बच्ची खेलते हुए सीवर के खुले टैंक में गिर गई। इसी बीच एक एक युवक अपनी जान पर खेलकर टैंक में कूद गया और बच्ची को सही सलामत निकाल लिया। गनीमत रही कि बच्ची को कुछ नहीं हुआ।

गोविंदपुरम सी-ब्लॉक में रहने वाली एक महिला घरों में काम करके गुजारा करती है। उसकी 3 साल की बेटी घर के बाहर बॉल से खेल रही थी। इस दौरान उसकी बॉल सीवर लाइन के टैंक में जा गिरी। इस टैंक का ढक्कन टूटा हुआ था। टैंक में बॉल देखने की कोशिश में बच्ची उसमें जा गिरी और पानी के साथ बहने लगी।

विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता सुमित बजरंगी संयोग से वहीं खड़े थे। उन्होंने ये दृश्य देख लिया। सुमित ने शोर मचाकर भीड़ जुटाई इसके बाद कपड़े उतारकर खुद ही सीवर लाइन के टैंक में उतर गए। उन्होंने जैसे-तैसे बच्ची को पकड़कर बाहर निकाल लिया। तुरंत उसको डॉक्टर के पास ले जाया गया। हालांकि तब तक बच्ची के मुंह में गंदा पानी जा चुका था। डॉक्टर ने पेट से गंदा पानी बाहर निकाला। अब बच्ची की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

वहीं खुले टैंक की वजह लोगों ने नगर निगम पर नाराजगी व्यक्त की। लोगों का कहना है कि जिले में कई जगहों पर सीवर टैंक टूट गए हैं, जहां अभी तक निर्माण कार्य नहीं हुआ है। जिस कारण इस तरह के हादसे होते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.