खेल

आईपीएल 2022: 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को मिली लगातार 8वीं हार, लखनऊ की पांचवीं जीत

आईपीएल 2022 के 37वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 36 रन से जीत हासिल की। लखनऊ की यह इस सीजन की पांचवीं जीत है और वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं मुंबई की टीम लगातार आठ मैच हारकर प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है।

लखनऊ के 169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने एक अच्छी शुरुआत की और पहले पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 43 रन बनाए। इसके बाद ईशान किशन का बल्ला फिर से खामोश रहा और वह आठवें ओवर में 20 गेंदों में आठ रन बनाकर आउट हुए। डेवाल्ड ब्रेविस भी इस बार नाकाम रहे और अगले ही ओवर में तीन रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले कि मुंबई की टीम इन झटकों से उबर पाती, क्रुणाल पांड्या ने रोहित शर्मा को 39 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। सूर्यकुमार यादव भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए। उन्हें बदोनी ने सात के स्कोर पर आउट किया।

मुंबई की टीम ने 18 रन बनाने में शीर्ष के चार विकेट गंवा दिए और मुश्किल में आ गई। तिलक वर्मा ने हालांकि कीरोन पोलार्ड के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। लेकिन वह भी काफी नहीं रही। तिलक 18वें ओवर में 38 रन बनाकर आउट हुए। आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 39 रन की जरुरत थी और क्रुणाल पांड्या ने दो विकेट लेकर मैच को लखनऊ की झोली में डाल दिया।

मुंबई ने इससे पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 27 के स्कोर पर उसे पहला झटका लगा। क्विंटन डिकॉक 10 रन बनाकर आउट हुए। केएल राहुल और मनीष पांडे ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की। मनीष हालांकि 22 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और क्रुणाल पांड्या सस्ते में पवेलियन लौट गए। लखनऊ एक समय 103 के स्कोर पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। लेकिन एक छोर से राहुल तेजी से रन बनाते रहे और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाते गए।

राहुल ने 62 गेंद की पारी में 12 चौके और चार छक्के से मौजूदा सत्र में अपना दूसरा शतक लगाया। उनका पिछला शतक (60 गेंद में नाबाद 103) भी मुंबई के खिलाफ ही 16 अप्रैल को आया था। इस मैच को भी लखनऊ की टीम ने 18 रन से जीता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.