खेल

‘हम सब जानते हैं कि धोनी क्या कर सकते हैं’, हार के बाद रोहित ने की धोनी की तारीफ

IPL 2022 में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के नायक और कोई नहीं बल्कि नंबर-1 फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी रहे। धोनी (नाबाद 28 रन) ने ‘फिनिशर’ की अपनी भूमिका शानदार तरीके से निभाते हुए सीएसके (CSK) को अंतिम गेंद में जीत दिलाई जिससे मुंबई इंडियंस को लगातार सातवीं हार का सामना करना पड़ा।

CSK के सामने 156 रन का टारगेट था और आखिरी ओवर में टीम को 17 रन की जरूरत थी। क्रीज पर एमएस धोनी और ड्वेन प्रिटोरियस मौजूद थे। मुंबई की ओर से अंतिम ओवर जयदेव उनादकट करने आए। मुंबई इंडियंस ने आखिरी ओवर की जिम्मेदारी जयदेव उनादकट को दी।उन्होंने पहली बॉल पर ही प्रिटोरियस को चलता कर दिया, जिसके बाद चेन्नई पर दबाव बढ़ गया था। क्योंकि नए नियम के मुताबिक, विकेट गिरने पर अब नया बल्लेबाज ही स्ट्राइक लेता है। ऐसे में ड्वेन ब्रावो स्ट्राइक पर आए और उन्होंने सिंगल लेकर एमएस धोनी को स्ट्राइक दी। इसके बाद एमएस धोनी का विंटेज अवतार फिर से दुनिया को देखने को मिला।

आखिरी ओवर का पूरा ड्रामा- 6 बॉल 17 रन, बॉलर: जयदेव उनादकट
19.1 ओवर- ड्वेन प्रिटोरियस आउट
19.2 ओवर- एक रन (ड्वेन ब्रावो)
19.3 ओवर- 6 रन (एमएस धोनी)
19.4 ओवर- 4 रन (एमएस धोनी)
19.5 ओवर- 2 रन (एमएस धोनी)
19.6 ओवर- 4 रन (एमएस धोनी)

एमएस धोनी ने अपनी पारी में सिर्फ 13 बॉल खेलीं और जिसमें उन्होंने 28 रन बना दिए। एमएस धोनी ने इस दौरान तीन चौके और एक छक्का जड़ा। एमएस धोनी का स्ट्राइक रेट 215 से ज्यादा का रहा। एमएस धोनी ने अपनी पारी के 16 रन तो आखिरी ओवर में ही बनाए।

मैच हारने के बाद रोहित ने कहा, ‘हम शुरुआती विकेट गंवाने के बावजूद अच्छा स्कोर बनाने में सफल रहे थे। हमने अच्छी चुनौती पेश की और गेंदबाजों ने हमें मैच में बनाए रखा। लेकिन हम सभी जानते हैं कि शांतचित्त एमएस धोनी (MS Dhoni) क्या कर सकते हैं। अंत में धोनी (Dhoni) और (ड्वेन) प्रिटोरियस ने मैच हमसे छीन लिया। हमने अंत में उन पर दबाव बनाए रखा था।’

वहीं सीएसके के कप्तान रविंद्र जडेजा ने कहा, ‘जिस तरह से मैच जा रहा था, हम काफी तनाव में थे। लेकिन हम जानते थे कि खेल का महान ‘फिनिशर’ खेल रहा है और अगर वह अंतिम गेंद खेला तो वह मैच खत्म करेगा ही।’

सीएसके के बाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज मुकेश चौधरी (Mukesh Chaudhary) ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए तीन ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए जिसमें पहले ही ओवर में दो विकेट झटकना शामिल रहा। इससे उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.