ख़बरें राज्यों से

जामा मस्जिद में चढ़ा जल तो बहेगा हजारों का खून, सपा सांसद शफीकुर्र रहमान के विवादित बोल

सम्भल। यूपी के सम्भल से समाजवादी पार्टी के सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क गुरुवार को आरएसएस और भाजपा पर हमलावर हुए। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस के इशारे पर ही मुसलमानों पर जुल्म किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर संभल की जामा मस्जिद के अंदर जल चढ़ाया गया तो हजारों मुसलमान अपना खून बहा देंगे।

गुरुवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में सांसद ने शुक्रवार को सपा के पांच सदस्यों के साथ दिल्ली के जहांगीरपुरी जाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में बुलडोजर से लोगों को निशाना बनाकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को दरकिनार कर असंवैधानिक रूप से बिना नोटिस दिए मस्जिद के गेट को तोड़ दिया गया और गरीबों की दुकानों व कारोबार को तहस नहस कर दिया। मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। रमजान माह में बुलडोजर का प्रयोग करके अल्पसंख्यक वर्ग में दहशत पैदा करने के लिए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश व दिल्ली में साम्प्रदायिक ताकतों को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है।

सपा सांसद ने जुमे की नमाज और ईद के दिन खुद के लिए संभल प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि जामा मस्जिद के अंदर शिव का मंदिर है और वो उस दिन जल चढ़ाएगें। अगर ऐसा कुछ होता है तो हालात खराब हो जाएंगे। प्रशासन कान खोल कर सुन ले अगर किसी ने ऐसा किया तो हजारों मुसलमान अपना खून बहा देंगे।

उन्होंने कहा कि कुछ साम्प्रदायिक ताकतें देश में धार्मिक शोभायात्रा निकालकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करके आपसी भाईचारा समाप्त करना चाहती है। बिजली चेकिंग मुसलमानों के घरों पर ही की जा रही है। हिंदू समाज के लोगों के घरों पर बिजली चेकिंग नहीं की जाती। अगर उन्हें चेकिंग ही करनी है तो वह पुलिस और पीएसी के जवानों को साथ लेकर क्यों आ रहे हैं। इस कार्रवाई के माध्यम से यह दर्शाया जा रहा है कि मुसलमान बिजली चेकिंग का विरोध करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.