ख़बरें राज्यों से

बारामूला मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर यूसुफ ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Baramulla encounter) में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप आतंकी कमांडर यूसुफ कांतरू (Yousuf Kantroo) मारा गया। इसके अलावा एक और आतंकी मारा गया है। इस मुठभेड़ सेना के चार जवान घायल हो गए।

IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला के मालवाह इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिली। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी शुरू की। आतंकवादियों की जवाबी गोलीबारी किए जाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। जिसमे दो आतंकी मारे गए हैं हालांकि दोनों पक्षों के बीच शुरुआती गोलीबारी में 4 सैनिक और एक नागरिक भी घायल हुआ है।

लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का शीर्ष कमांडर यूसुफ हाल ही में बडगाम जिले में एक एसपीओ और उसके भाई, एक सैनिक और एक नागरिक की हत्या सहित नागरिकों और सुरक्षा बलों के कई जवानों की हत्या में शामिल था। युसूफ लश्कर-ए-तैयबा का सबसे लंबा कमांडर था। कंतरू पिछले 22 सालों से आतंकवाद से जुड़ा था।

त्राल में मारे गए थे दो आतंकी
इससे पहले 6 अप्रैल को अवंतीपोरा के त्राल इलाके में मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे। जम्मू कश्मी पुलिस के मुताबिक अंसार गजवत-उल-हिंद (AGuH) का आतंकवादी सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ मुआविया और लश्कर का आतंकवादी उमर तेली उर्फ तल्हा त्राल में मारा गया था। दोनों आतंकी श्रीनगर में कई आतंकी अपराधों में शामिल थे, जिसमें हाल ही में खानमोह श्रीनगर में सरपंच (समीर अहमद) की हत्या में शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.