ख़बरें राज्यों से

उत्तराखंड: चंपावत सीट से चुनाव लड़ेगे सीएम धामी, कैलाश गहतोड़ी ने दिया इस्तीफा

देहरादून। सीएम धामी चंपावत सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। चंपावत के मौजूदा विधायक कैलाश गहतोड़ी आज (21 अप्रैल) अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौप दिया है। कैलाश गहतोड़ी ने सबसे पहले सीएम धामी के लिए सीट छोडऩे का ऐलान किया था।

चंपावत से विधायक कैलाश गहतोड़ी आज भाजपा अध्यक्ष समेत अन्य नेताओं के साथ विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण के आवास पर पहुंचे और अपना त्यागपत्र सौंप दिया। इस दौरान विधायक गहतोड़ी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हो, यही उनके लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है।

गहतोड़ी ने कहा ‘मेरा कोई स्वार्थ नहीं है, बस पांच साल तक धामी रहे।’ कहा कि क्षेत्र में विकास नहीं हो पाया है लेकिन, अब सीएम धामी के कदम पड़ेंगे तो छेत्र का विकास संभव हो पाएगा। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है है कि गहतोड़ी की आगे क्या भूमिका रहेगी इस पर संगठन विचार कर रहा। उनका कहना है कि राज्य के विकास के लिए विधायक गहतोड़ी ने बड़ा योगदान दिया है।

सीएम की सीट खटीमा से लगा है क्षेत्र
चम्पावत विधानसभा क्षेत्र मुख्यमंत्री धामी की परंपरागत सीट खटीमा से लगी हुई है। साथ ही विधानसभा के मैदानी क्षेत्र बनबसा व टनकपुर क्षेत्र में पिथौरागढ़ जनपद के रहने वाले मतदाताओं की संख्या काफी अधिक है। सीएम धामी भी मूल रूप से पिथौरागढ़ जनपद के ही रहने वाले हैं।

आपको बता दें कि धामी खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को छह महीने के भीतर विधानसभा की सदस्यता ग्रहण करनी है। मुख्यमंत्री बनने के बाद धामी का पहला राजनीतिक दौरा भी चंपावत विधानसभा क्षेत्र का हुआ तो उनके वहां चुनाव लड़ने की संभावनाओं को बल मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.