मेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में दूषित पानी पीने से 30 बच्चे समेत 50 लोग बीमार

गाजियाबाद। लैंडक्राफ्ट गोल्फलिंक सोसाइटी में दूषित पानी पीने से 30 बच्चे समेत करीबन 50 लोग बीमार हो गए। इन्हें उल्टी-दस्त समेत को बुखार आ गया। मौके पर पहुंची डॉक्टर की टीम ने जाँच की है। सोसाइटी से पानी के सैंपल लेकर जांच को भेज दिए गए हैं।

यह सोसाइटी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर स्थित है। लोगों ने बताया कि मंगलवार रात में कुछ बच्चों को उल्टी-दस्त होने शुरू किए। इसके बाद यह सिलसिला बढ़ता गया। बुधवार सुबह तक बीमार होने वालों की संख्या करीब 50 के नजदीक पहुंच गई। इस सोसाइटी में करीब एक हजार फ्लैट्स हैं और शहर के विभिन्न वर्गों के लोग यहां पर रहते हैं।

सोसायटी के लोगों ने इसकी सूचना तुरंत सीएमओ को दी। सीएमओ डा. भवतोष शंखधर ने सोसायटी में चार एंबुलेंस भेजकर बीमार बच्चों को संजय नगर स्थित संयुक्त अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करने के निर्देश दिए हालाँकि बीमार होने वालों की हालत इतनी खराब नहीं है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करने जैसी नौबत आए। इसलिए सीएमओ के निर्देश पर सोसाइटी में ही कैंप लगाकर सभी का परीक्षण किया गया और उन्हें आवश्यक दवाएं दी गईं।

स्वास्थ्य विभाग की प्रारंभिक जांच में अधिकांश बच्चों में पेट दर्द, उल्टी और पानी संबंधी बीमारी के लक्षण दिखाई दिए। दूसरी ओर नगर निगम की टीम ने सोसायटी में पानी के सैंपल लिए। सोसायटी रेजिडेंट्स ने टंकी साफ नहीं कराने, नियमित पानी की जांच नहीं कराने सहित कई समस्याओं के बारे में बताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.