मनोरंजन

ऑस्कर के स्टेज पर बवाल, विल स्मिथ ने जड़ा क्रिस रॉक को थप्पड़

लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में 94वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी आयोजित हुई। फिल्म किंग रिचर्ड के लिए विल स्मिथ को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। लेकिन इसी बीच एक्टर-कामेडियन क्रिस रॉक ने एक्टर विल स्मिथ की पत्नी जाडा पिंकेट स्मिथ को लेकर मजाक किया। जिसके बाद विल अपनी सीट से उठकर मंच पर गए और क्रिस को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। विल ने रॉक को वॉर्निंग देते हुए कहा कि मेरी पत्नी का नाम कभी भी अपनी जबान पर मत लाना।

विल स्मिथ और उनकी पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ ऑस्कर के दौतन बैठी हुई थीं। इसी दौरान एक्टर-कॉमेडियन क्रिस रॉक आए। उन्होंने जेडा का मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि वो जेडा को G.I. Jane 2 में देखने के लिए बेताब हैं। ऐसे में विल स्टेज पर गए और क्रिस को मुक्का मारकर लौट आए। क्रिस एक मिनट के लिए तो हैरान रह गए लेकिन स्मिथ वापस अपनी सीट पर लौटे और क्रिस को गालियां देते हुए बोले- मेरी पत्नी का नाम कभी भी अपनी जबान पर दोबारा मत लाना। इसके बाद क्रिस ने माफी मांगते हुए कहा कि वो ऐसा कभी नहीं करेंगे।

दरअसल जेडा को अलोपिशिया नाम की बीमारी है, जिसकी वजह से उनके सिर के बाल गिर रहे हैं इसीलिए क्रिस रॉक ने फिल्म G.I. Jane का ज़िक्र किया। इस फिल्म में डेमी मूर का निभाया जॉर्डन ओ. नील का किरदार गंजा है। क्रिस ने जेडा की बीमारी का मज़ाक उड़ाते हुए उन्हें G.I Jane 2 में देखने की बात कही।

राइटिंग विद फायर रेस से बाहर
बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में ‘द समर ऑफ सोल’ को ऑस्कर मिला है। इस कैटेगरी में भारत की फिल्म राइटिंग विद फायर की ऑफिशियल एंट्री हुई थी। हालांकि, यह फिल्म अवॉर्ड जीतने में सफल नहीं रही। इस फिल्म को रिंटू थॉमस और सुष्मित घोष ने डायरेक्ट किया था। ‘राइटिंग विद फायर’ में दिखाया गया है कि एक महिला पत्रकारों को कैसी कैसी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

‘आर्मी ऑफ द डेड’ को मिला फैंस च्वाइस अवॉर्ड
हुमा कुरैशी की ‘आर्मी ऑफ द डेड’ को फैंस च्वाइस अवॉर्ड मिला। फिल्म बेलफास्ट के लिए बेस्ट ओरिजनल स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड केनेथ ब्रनाघ को मिला। लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म का अकेडमी अवॉर्ड ‘द लॉन्ग गुडबाय’ फिल्म को मिला है। बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन का ऑस्कर ‘क्रूएला’ के लिए जेन्नी बीवन को मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.