ख़बरें राज्यों से

शनिवार रात से रविवार सुबह तक मेट्रो ब्लू लाइन की सेवा रहेगी प्रभावित

दिल्ली। दिल्ली मेट्रो शहवासियों के लिए लाइफ लाइन है। यह लोगों के सफर को आसान बनाती है। यही कारण है कि डीएमआरसी लगातार अपने यात्रियों को अपडेट देती रहती है ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

डीएमआरसी ने ग्रीन,येलो और ब्लू लाइन से जुड़ी जानकारियां ट्विटर पर शेयर की हैं। ब्लू लाइन (द्वारका से नोएडा/वैशाली) पर ट्रैक मरम्मत कार्य के चलते  रविवार को मेट्रो परिचालन प्रभावित रहेगा। इस वजह से ब्लू लाइन पर राजीव चौक से करोल बाग के बीच सुबह 7 बजे तक सेवाएं प्रभावित रहेंगी। इस दौरान अगर आप आरके आश्रम मार्ग और झंडेवालान जाएंगे तो ये स्टेशन स्टेशन बंद रहेंगे। वहीं, नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से सुबह 7 बजे तक ब्लू लाइन पर राजीव चौक व करोल बाग से द्वारका सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा। हालांकि मेट्रो का दावा है कि सुबह 7 बजे के बाद सेवाएं सामान्य हो जाएगी।

समय में बदलाव 30 मार्च तक जारी
दिल्ली मेट्रो के मुताबिक ब्लू लाइन पर रविवार को पंजाबी बाग में हॉल्ट स्टेशन के निर्माण के बाद फिनिंशिग कार्यों की वजह से मेट्रो परिचालन नहीं होगा। वहां पर मेट्रो ट्रैक पर मरम्मत का कार्य चल रहा है। ऐसे में ग्रीन लाइन पर ब्रिगेडियर होशियार सिंह(बहादुरगढ़)-इंद्रलोक/कीर्ति नगर के बीच पहली और आखिरी मेट्रो के परिचालन के समय में बदलाव 30 मार्च तक जारी रहेगा। बता दें कि पिछले अक्तूबर से चल रहे निर्माण की वजह से पहली और आखिरी मेट्रो के समय में बदलाव किए गए थे, जिसे एक बार फिर विस्तारित किया गया है।

इस समय चलेगी पहली मेट्रो
ब्रिगेडियर होशियार सिंह-कीर्ति नगर के बीच (सोमवार-शनिवार) पहली मेट्रो सुबह 7:18 बजे चलेगी जबकि आखिरी मेट्रो 9:10 बजे रात को रवाना होगी। रविवार को पहली मेट्रो सुबह 8:18 बजे जबकि रात के वक्त 9:10 मिनट पर आखिरी मेट्रो उपलब्ध होगी। वहीं इंद्रलोक से ब्रिगेडियर होशियार सिंह के लिए पहली मेट्रो 7:25 जबकि आखिरी मेट्रो रात 9:30 बजे मिलेगी। रविवार को पहली और आखिरी मेट्रो का समय सुबह 8:25 और रात 9:30 बजे होगा। कीर्ति नगर से ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन के लिए सोमवार से शनिवार के बीच पहली मेट्रो सुबह 7:25 बजे जबकि आखिरी मेट्रो रात 9:30 बजे उपलब्ध होगी। रविवार को पहली मेट्रो 8:25 जबकि आखिरी मेट्रो 9:30 पर उपलब्ध रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.