ख़बरें राज्यों से

सपा नेता स्वामी प्रसाद ने दी ‘द कश्मीर फाइल्स’ न देखने की सलाह, बताई वजह

लखनऊ। कश्मीरी पंडितों के ऊपर बनी डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज होने के बाद से चर्चाओं में है। इस फिल्म को लेकर पिछले कुछ दिनों से राजनीति भी गरमा रही है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कई बड़े नेता अपनी प्रतिक्रियाएं दे चुके है। तो वहीं, अब समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस फिल्म को ना देखने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि अधूरी फिल्म दिखाने से आपसी सौहार्द और भाईचारा खत्म होगा।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने फिल्म को अधूरी बताते हुए कहा है कि इसमें कश्मीरी पंडितों का ही उत्पीड़न दिखाया गया है। पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में मुसलमानों और पंडितों पर हुए अत्याचार को नहीं दिखाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि अधूरी फिल्म को दिखाने और देखने से आपसी भाईचारा और आपसी सौहार्द खत्म होगा।

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि अगर कश्मीर पर कश्मीर फाइल्स बन रही है तो लखीमपुर हिंसा पर भी लखीमपुर फाइल्स बननी चाहिए। यहां के पड़ोसी जिले में किसानों को जीप से कुचल दिया गया था। समय आए और इस हिंसा पर भी फिल्म बने। दरअसल पिछले साल 3 अक्टूबर को, लखीमपुर में एक केंद्रीय मंत्री के बेटे की एक जीप द्वारा कथित तौर पर केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को कुचलने के बाद हिंसा भड़क उठी थी। जिसमें चार किसान और एक पत्रकार की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

कश्मीरी पंडितों के ऊपर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया गया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। बता दें, यह फिल्म पिछले सप्ताह शुक्रवार को रिलीज हुई है और बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर मुख्य भूमिक में हैं।

‘द कश्मीर फाइल्स’ 1990 में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार और पालयन के दर्द की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म अच्छी कमाई भी कर रही है। वहीं, जो लोग इस मूवी को देखने के लिए जा रहे हैं वे भावुक होकर ही वापस लौट रहे हैं। इस फिल्म को बनाने के लिए हर तरफ विवेक अग्निहोत्री की तारीफ देखने को मिल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.