अपराधमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: घर मे घुसकर महिला को बंधक बना डेढ़ लाख की लूट, पुलिस ने लिखवा ली कार्रवाई न करने की तहरीर

गाजियाबाद। कविनगर थाना क्षेत्र के राजनगर सेक्टर सात में हथियार बंद बदमाशों ने एक मकान में घुसकर बुजुर्ग महिला को बंधक बना लिया और डेढ़ लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने की जगह कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने का हवाला देकर कार्रवाई न करने की तहरीर लिखवा ली।

राजनगर सेक्टर सात स्थित ई-76 निवासी सीमा देवी यहां दो पुत्रों सुनील पंवार, कुलदीप व पुत्रवधू सीमा के साथ रहती हैं। वह मकान में ही परचून की दुकान चलाती हैं, जबकि बड़े पुत्र सुनील नंदग्राम में नौकरी करते हैं। सुनील की आठ माह पूर्व ही शादी हुई थी। पत्नी सीमा पिछले कुछ दिनों से मायके गई हुई थीं। जबकि शुक्रवार को सुनील काम पर गए थे और छोटा भाई कुलदीप भी किसी काम से बाहर था।

दोपहर करीब 3 बजे दो बदमाश टॉफी का पैकेट लेकर उनके घर आए और दरवाजा खटखटाया। उनके बाहर आने पर बदमाशों ने टॉफी के पैकेट का ऑर्डर लाने की बात कही। महिला ने ऑर्डर नहीं करने की बात कही। बदमाशों ने फोन मिलाकर उनका ही ऑर्डर होने की बात कहकर घर में घुस गए। उनमें से एक बदमाश महिला को अंदर ले गया और दूसरे ने बाहर खड़े अपने एक ओर साथी को बुलाकर दरवाजे बंद कर लिया।

बदमाश उन्हें अंदर के कमरे में ले गए और चुन्नी से उनका मुंह व हाथ बांध दिए। बदमाशों ने उनके गले पर चाकू लगाकर शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद बदमाशों ने दुकान व कमरे की अलमारी में रखी हुई 25 हजार की नकदी व उनकी पुत्रवधू के करीब सवा लाख कीमत के जेवर लूट लिए। दो बदमाश मकान के पीछे सर्विस लाइन से और एक बदमाश आगे की तरफ से दरवाजा बंद कर फरार हो गया।

महिला ने बाहर के दरवाजे पर आकर दरवाजा पीटा तो शोर सुनकर पड़ोसी महिला ने दरवाजा खोला। उन्होंने पड़ोसन को आपबीती बताई और बेटे को फोन पर सूचना दी। इस पर सुनील घर आए और पुलिस को सूचना दी।

पीड़िता के अनुसार पुलिस ने कहा कि जो नुकसान होना था हो गया, रिपोर्ट कराने पर कोर्ट कचहरी जाना पड़ेगा और खर्चा करना पड़ेगा। ऐसा कहकर पुलिस ने पीड़िता से कोई कार्रवाई नहीं करवाने की बात लिखवाकर ले गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.