ख़बरें राज्यों से

नवजोत सिंह सिद्धू की बहन का गंभीर आरोप, बोलीं- ‘क्रूर इंसान’ हैं, पैसों के लिए मां को छोड़ दिया

चंडीगढ़। पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पारिवारिक विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं। सिद्धू पर उनकी बहन ने कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उनकी बड़ी बहन सुमन तूर ने उन पर अपनी मां को बुढ़ापे में ‘पैसे की खातिर’ छोड़ने का आरोप लगाया है। अमेरिका में रहने वाली सुमन तूर ने नवजोत सिद्धू को ‘क्रूर इंसान’ भी बताया।

सिद्धू की अमेरिका में रहने वाली बहन सुमन तूर ने आरोप लगाया कि 1986 में उनके पिता की मृत्यु के बाद उन्होंने (सिद्धू) अपनी बूढ़ी मां को छोड़ दिया और बाद में 1989 में दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक बेसहारा महिला के रूप में उनकी मृत्यु हो गई। सुमन तूर इस समय चंडीगढ़ में हैं, जहां उन्होंने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि भाई सिद्धू ने पिता भगवंत सिद्धू की मौत के बाद मां निर्मल भगवंत और बहनों को घर से निकाल दिया। सिद्धू ने लोगों के पास झूठ बोला कि जब वह (सिद्धू) दो वर्ष के थे तब मां-बाप अलग हो चुके थे। सुमन तूर ने कहा कि उनकी मां ने लावारिस हालत में दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दम तोड़ा था।

सुमन तूर ने कहा कि सिद्धू ने ये सब प्रॉपर्टी के लिए किया। सुमन तूर ने कहा कि वो 1990 में अमेरिका चली गई थीं, लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी मां निर्मल महाजन उर्फ निर्मल भगवंत के साथ काफी ज्यादतियां की और उन्होंने कई बार अपने भाई नवजोत सिंह सिद्धू से बात करने की कोशिश की लेकिन सिद्धू ने घर घुसने की उन्हें इजाजत नहीं दी।

उन्होंने कहा कि वह 20 जनवरी को नवजोत सिद्धू से मिलने गई थीं लेकिन उन्होंने उनसे मिलने से इनकार कर दिया और दरवाजा नहीं खोला। सुमन तूर ने कहा, “नवजोत सिंह सिद्धू से संपर्क करने के प्रयास विफल होने के बाद मुझे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। उसने मुझे अपने फोन पर ब्लॉक कर दिया है। उसके नौकर भी दरवाजे नहीं खोलते हैं। मैं अपनी मां के लिए न्याय चाहती हूं।” उन्होंने कहा, “मैं 70 साल की हूं और अपने परिवार के बारे में इन बातों का खुलासा करना वाकई मुश्किल है।”

उन्होंने कहा कि मैं चुनाव के कारण ऐसा नहीं कर रही हूं, बल्कि मुझे एक आर्टिकल के जरिए यह जानकारी मिली है कि नवजोत सिद्धू ने मेरी मां के बारे में यह बयान दिया था कि वह और उसके पिता तब अलग हो चुके थे, जब वह 2 साल के थे। उनका अपनी मां और बहनों के साथ कोई रिश्ता नहीं है।

58 वर्षीय नवजोत सिद्धू के खिलाफ सुमन तूर के आरोप ऐसे समय में आए हैं जब कांग्रेस नेता पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद की उम्मीद के तौर पर प्रचार कर रहे हैं। पंजाब में सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.