ख़बरें राज्यों से

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, ऑड-ईवन वाला नियम हटा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के घटते मामलों को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू और दुकानों पर लगे ऑड-ईवन नियम को भी हटा दिया गया है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की गुरुवार को हुई बैठक में कई अहम फैसले किए गए। हालांकि नाइट कर्फ्यू अभी भी जारी रहेगा।

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की महत्वपूर्ण में वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का फैसला हुआ है। इसके साथ ही समूची दिल्ली में दुकानों को खोलने के लिए आड-इवेन की शर्त भी हटा दी गई है। डीडीएमए की बैठक में दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने का फैसला किया गया है। इसके अलावा एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स और स्कूल अभी भी बंद रहेंगे। स्कूलों को खोलने पर फैसला अगली बैठक में किया जा सकता है।

रियायतों के बाद दिल्ली में अब रेस्टोरेन्ट और बार 50 फीसदी क्षमता के साथ चल सकेंगे। अभी तक रेस्तरां से सिर्फ होम डिलीवरी और टेक अवे का विकल्प था। दिल्ली के सरकारी दफ्तर भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। शिक्षण संस्थान और स्कूल अभी बंद रहेंगे।

शादी-समारोह के लिए भी मिल गई छूट
कोरोना के कारण अभी शादी समारोह में केवल 20 लोगों को ही जाने की इजाजत थी लेकिन डीडीएमए शादी में मेहमानों के शामिल होने की संख्या में छूट देने का ऐलान कर दिया है। अब शादी में अधिकतम 200 मेहमान शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.