ख़बरें राज्यों से

दिल्ली पुलिस ने चौराहों पर लगाए संदिग्ध आतंकियों के पोस्टर, लोगों से जानकारी देने की अपील

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियों द्वारा दिल्ली में पिछले 2 महीने से आतंकवाद विरोधी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर कुछ संदिग्ध आतंकियों के फोटो जारी किए हैं।

गणतंत्र दिवस के चलते पूरे देश में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था है। हाल ही में IB ने आतंकी हमले के अलर्ट को लेकर एक लेटर जारी किया था। आईबी ने 9 पन्नों के अलर्ट में कहा था कि मार्च 2021 को मिले इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स भारत के बड़े नेताओं और VVIP को टारगेट करने की योजना बना रहा है। खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ने इस्लामिक आतंकियों के साथ नया गठजोड़ बनाया है। ये सब कुछ ISI ने किया है, इसलिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए जाएं।

इसके बाद दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले दिल्ली के चौराहों पर खालिस्तानी आतंकियों के पोस्टर लगाए। इसमें खालिस्तानी जिंदाबाद फोर्स, खकिस्तानी कमांडो फोर्स, ISYF, बब्बर खालसा इंटरनेशनल, डल खालसा नाम के संगठनों के संदिग्ध शामिल हैं।

पुलिस ने इन पोस्टर्स को दिल्ली में जगह-जगह चिपकाया है और दिल्ली पुलिस लोगों से अपील की है कि अगर इनके बारे में कोई सूचना मिले तो पुलिस से साझा करें। सूचना देने वाले की जानकारी को गुप्त रखा जाएगा। साथ ही पुलिस ने अपील की है कि ऐसे किसी भी संदिग्‍ध के दिखने तुरंत पुलिस को सूचित करें और ये सभी खतरनाक हो सकते हैं तो सावधान रहें।

इससे पहले 14 जनवरी को गाजीपुर फूल मंडी के गेट नंबर 2 के बाहर एक बैग में पुलिस को विस्फोटक मिला था। जिसके बाद बम निरोधक दस्ते ने उसे एक गड्ढे में डाल कर निष्‍क्रिय किया था। बम धमाके के साथ निष्क्रिय हुआ था। इस दौरान पूरे इलाके को सील कर दिया गया था। जांच के दौरान पता चला था कि विस्फोटक सीमा पार से मंगवाया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.