अपराधमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: सोने के चूरे के नाम पर सुनार से 28 लाख की ठगी, दो गिरफ्तार

गाजियाबाद। सोने का चूरा के नाम पर मिट्टी बेचकर सुनारों से ठगी करने वाले गिरोह के दो बदमाशों को नगर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने चार दिन पहले ही मध्यप्रदेश के भोपाल के एक सुनार से सोने का चूरा बेचने के नाम पर 28 लाख रुपये की ठगी की थी।

एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपितों को गुरुवार रात हापुड़ तिराहे के पास से गिरफ्तार किया। आरोपित हापुड़ निवासी फजलुर रहमान और मुरादनगर निवासी रहीसुद्दीन हैं। पूछताछ में फजलुर ने बताया कि उसने भोपाल में एक सुनार को अपने विश्वास में लेकर उसे सोने की असली राख का सैंपल दिखाकर सुनार से सौदा कर लिया। इसके बाद अपने साथी रहीसुद्दीन को फोन करके पिसे हुए डस्ट में काला रंग मिलाकर असली की तरह बनवा लिया। इसके बाद 12 किलो डस्ट असली बताकर भोपाल के विशाल नाम के सुनार को 28 लाख रुपये में बेच दी।

एसपी सिटी का कहना है कि गाजियाबाद आने के बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया। पुलिस की तरफ से दोनों के खिलाफ फर्जीवाड़ा का मुकदमा दर्ज किया गया है। भोपाल के सुनार के बारे में वह उनके द्वारा दर्ज कराई गई एफआइआर के बारे में जानकारी की जा रही है।

पुलिस ने आरोपितों के पास से 28 लाख रुपये, पांच फर्जी आधार कार्ड, 10 मोबाइल फोन, 10 सिम कार्ड, सोने जैसा चूरा समेत अन्य सामान बरामद किया है। गिरोह का सरगना वर्ष 2016 में नोएडा से इसी तरह के मामले में जेल जा चुका है। पुलिस अरोपित पर अन्य मामलों की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.