अपराधख़बरें राज्यों से

गर्लफ्रेंड को महंगे गिफ्ट देने के लिए बन गए लुटेरे, 3 युवक गिरफ्तार

कानपुर। यूपी के कानपुर में एक अनोखा मामला प्रकाश में आया है। डीसीपी साउथ की स्वाट टीम ने रविवार रात मुखबिर की सूचना पर संजय वन रोड से स्कूटी सवार तीन लुटेरों को पकड़ा। पकड़े गए युवकों ने बताया कि गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए आए दिन गिफ्ट देते थे।

डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि स्वाट टीम और किदवई नगर थाना पुलिस ने स्कूटी सवार तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम मूलरूप से कन्नौज के सराय मीरा रेलवे स्टेशन के पास और वर्तमान पता यशोदा नगर निवासी अमन सविता, यशोदा नगर के ब्लाक निवासी दीपक उर्फ आर्यन और औरैया के दिबियापुर इकोरापुर गांव व वर्तमान पता नौबस्ता देवकी नगर निवासी आर्यन यादव बताया। ये लोग सुनसान इलाकों से निकलने वाले लोगों को निशाना बनाकर लूटपाट करते थे। लुटेरों के पास से लूटे हुए चार मोबाइल और एक स्कूटी बरामद हुई।

लुटेरों ने जनवरी माह में बर्रा, बाबूपुरवा, चकेरी और 12 जनवरी को साकेत नगर इलाके में युवक का मोबाइल लूटने की बात कबूली है। इससे पहले सितंबर 2021 में भी किदवई नगर क्षेत्र में ही अमन और दीपक उर्फ आर्यन ने एक मोबाइल लूटा था, जिसमे अमन तो गिरफ्तार हुआ था, लेकिन दीपक वांछित था। जमानत पर छूटने के बाद अमन फिर गिरोह के साथ लूटपाट करने लगा था। आरोपितों ने 16 दिनों में पांच लूट की घटनाओं की बात कबूली है।

डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हम लोग अपनी गर्लफ्रेंड के शौक पूरा करने के लिए लूट की वारदातों को अंजाम देते थे। उन्हे इम्प्रेस करने के लिए महंगे गिफ्ट देते थे। घर से इतने पैसे नहीं मिलते थे कि उनके शौक को पूरा कर सकें। इसलिए लूट करने लगे थे। एक छात्र पढ़ाई करता है, उसने बताया कि लूट किए मोबाइल से ऑनलाइन पढ़ाई करता था। फिलहाल पुलिस अन्य घटनाओं के संबध में भी पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.