मेरा गाज़ियाबाद

सीएम योगी ने गाजियाबाद में परखी कोरोना प्रबंधन की तैयारियां, सपा पर भी साधा निशाना

गाजियाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गाजियाबाद पहुंचे। यहाँ उन्होंने संतोष हॉस्पिटल में पहुंचकर कोविड प्रबंधन को परखा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में है। इसके बाद पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने विपक्ष को जमकर निशाने पर लिया।

योगी ने कहा कि कोरोना प्रबंधन की बदौलत हमने पहली व दूसरी कोरोना वेव पर सफलतापूर्वक काबू पाया। कोविड प्रबंधन का एक मॉडल देश में खड़ा किया। आज तीसरी वेव आ चुकी है। पिछले पौने दो वर्षों का अनुभव आज कोविड प्रबंधन में मदद कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रदेश में कोरोना के जितने मामले हैं, उसके सिर्फ एक फीसदी मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। यह दर्शाता है कि सेकेंड वेव की तुलना में थर्ड वेव कम खतरनाक है, लेकिन सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन का दुष्प्रचार करने वाले आज चारों खाने चित हैं। भारत में बनी वैक्सीन दुनिया में सबसे बेहतरीन है, इसे डॉक्टरों ने माना है।

सीएम ने कहा कि गाजियाबाद में 12 ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत हुए थे, जिसमें से 11 चालू हैं। तीसरी लहर में जीतने के लिए सावधानी और सतर्कता जरूरी है। प्रदेश में 72 हजार निगरानी समितियां सक्रिय हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गाजियाबाद में 98 प्रतिशत लोगों को पहली और 69 प्रतिशत लोगों को दोनों डोज लग चुकी है। इसके साथ ही जिले में 15 से 17 वर्ष के किशोरों में वैक्सीन के प्रति जागरूकता आई है और जिले में एक लाख से अधिक युवाओं ने पहली डोज ली है। इसके अलावा सतर्कता डोज 15611 लोगों ने ली है, जबकि प्रदेश में 4 लाख नौ हजार लोगों को सतर्कता डोज लगी है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में हमारी सरकार ने जिन गुंडों में भय पैदा किया, उन्हीं को सपा ने टिकट दिया है। कैराना पलायन, मुजफ्फरनगर दंगों के जिम्मेदार अपराधियों को टिकट देकर सपा ने अपना वास्तविक चेहरा दिखा दिया है। सपा ने बता दिया है कि उनकी मंशा अपराधियों को आश्रय देकर आगे बढ़ाने की है।

योगी ने कहा कि सपा ने अब अपना मुंह छिपाने के लिए प्रत्याशियों की सूची सार्वजनिक करने से परहेज कर दिया है। टिकट के लेनदेन का कार्य वह टेबिल के नीचे से चुपचापन कर रही है। मैं प्रदेश को आश्वस्त करता हूं कि यदि आर्शीवाद होगा तो 10 मार्च को भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.