खेल

सिद्धार्थ ने साइना नेहवाल से मांगी माफी, बोले- ‘आप हमेशा मेरी चैम्पियन रहेंगी’

मुंबई। सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना झेलने के बाद अभिनेता सिद्धार्थ ने अपनी ‘आपत्तिजनक टिप्पणी’ के लिए मंगलवार रात साइना नेहवाल से माफी मांगी है। इस संबंध उन्होंने ट्विटर पर अपना माफीनामा लिखकर एक पोस्ट किया है। अभिनेता ने 6 जनवरी को नेहवाल के एक पोस्ट को रीट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने 5 जनवरी को अपनी पंजाब यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा में चूक पर चिंता व्यक्त की थी।

अपने माफीनामे में सिद्धार्थ ने लिखा है , “डियर साइना, मैं अपने असभ्य मजाक के लिए आपसे माफी मांगना चाहता हूं, जो मैंने कुछ दिन पहले आपके एक ट्वीट के जवाब के रूप में लिखा था। मैं आपसे असहमत हो सकता हूं। जब मैं आपका ट्वीट पढ़ता हूं तो मेरी हताशा या गुस्सा मेरे लहजे और शब्दों मेरी भावनाओं को बयान नहीं कर पाए, मुझे पता है कि मैं उससे ज्यादा दयालु हूं।”

सिद्धार्थ ने लिखा… किसी मजाक को समझाने की जरूरत है। मगर यह बहुत अच्छा मजाक नहीं था। मुझे इस मजाक के लिए खेद है।” कोई दुर्भावनापूर्ण इरादा नहीं था और वह महिलाओं का सम्मान करते हैं। बाद में उन्होंने लिखा कि उम्मीद है कि वह इस लेटर को स्वीकार कर लेंगी। आप हमेशा मेरी चैंपियन रहेंगी।

सिद्धार्थ ने साइना के खिलाफ टिप्पणी उनके उस ट्वीट को लेकर की, जो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में ‘गंभीर चूक’ के मुद्दे को लेकर किया था। साइना नेहवाल के पिता हरवीर सिंह नेहवाल ने मंगलवार को कहा इस मामले पर अपनी नाराजगी दिखाई थी। उन्होंने टिप्पणी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उन्हें खुलकर सामने आना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए हमारा परिवार वास्तव में परेशान है, साइना भी दुखी है।

सिद्धार्थ की भद्दी टिप्पणी पर साइना ने सीएनएन से बातचीत में कहा था, “मुझे नहीं पता कि सिद्धार्थ का क्या कहना था। मैं उसे एक्टर के तौर पर पसंद करती थी। लेकिन ये अच्छा नहीं था। वो अपनी बात को अच्छे शब्दों के साथ भी बता सकता था। मगर ये ट्विटर है मुझे लगता है कि यहाँ ऐसे शब्द और कमेंट से ही नोटिस होते हैं लोग। राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस संबंध में पुलिस और ट्विटर को नोटिस भेजा है।”

इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग ने ट्विटर से मांग की थी कि बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के खिलाफ ‘भद्दा और अनुचित’ ट्वीट करने के लिए अभिनेता सिद्धार्थ के अकाउंट को ब्लॉक किया जाए।

पूर्व खेल मंत्री किरण रिजिजू ने साइना के बचाव में उन्हें एक ओलंपिक मेडलिस्ट होने के अलावा एक राष्ट्रवादी करार दिया। सिद्धार्थ के लिए उन्होंने कहा कि ऐसे घटिया कमेंट करना वो भी ऐसी महान शख्सियत पर सिर्फ नीच मानसिकता को दर्शाता है। नेहवाल के अपमान के बाद उनके समर्थन में सदगुरु ने भी बयान दिया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “साइना नेहवाल राष्ट्र का सम्मान हैं। बेहद घटिया और घिनौना, हम सार्वजनिक बातचीत को किस स्तर तक ले जा रहे हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.