ख़बरें राज्यों से

दिल्ली की लाजपत राय मार्केट में लगी भीषण आग, 80 दुकानें राख

दिल्ली। दिल्ली में चांदनी चौक की लाजपत राय मार्केट में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। इस आग की घटना में यहां मौजूद 80 दुकानें जलकर राख हो गईं। आग की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। बाद में 6 और गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए भेजी गई।

जानकारी के मुताबिक, लाल किले के सामने स्थित लाजपत राय बाजार में आग सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर लगी थी। सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची थी। दमकल अधिकारियों की सहायता के लिए वरिष्ठ पुलिस कर्मियों की एक टीम भी मौके पर भेजी गई। बचाव अभियान के लिए सेंट्रलाइज्ड एक्सीडेंट एंड ट्रॉमा सर्विसेज एम्बुलेंस को भी बुलाया गया था।

दमकल अधिकारी ने कहा कि सौभाग्य से इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। सुबह आठ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि आग से कुल नुकसान करोड़ों में हो सकता है, सभी दुकानदारों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

बता दें कि लाल किला के सामने स्थित लालपत राय मार्केट इलेक्ट्रॉनिक समान के लिए मशहूर है। यहां पर बिजली के समान से लेकर साउंड सिस्टम, मोबाइल एक्सेसरीज, पायरेटिड म्यूजिक सीडी, वीडियो गेम आदि की सैकड़ों दुकानें हैं। दिल्ली और आसपास के इलाकों से खरीददार इस होलसेल मार्केट में आते हैं। दिन के समय यहां बहुत भीड़ होती है। यह मार्केट करीब 11 बजे खुलती है, इसलिए सुबह यहां भीड़ नहीं होने की बजह से एक भीषण हादसा टल गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *