ख़बरें राज्यों से

बिहार में 84 साल के बुजुर्ग ने 12 बार लगवाया कोरोना का टीका, बोले- मैं अब बीमार नहीं पड़ता

मधेपुरा। दुनिया कोरोना वैक्सीन की 2 डोज लगवा रही है। लेकिन बिहार में एक व्यक्ति ने 12 बार कोरोना टीका लगवाया है। बुजुर्ग का कहना है कि जब से मैंने टीका लेना शुरू किया है तब से मैं कभी बीमार नहीं पड़ा और मेरे स्वास्थ्य में सुधार होने लगा है। वहीं यह मामला सामने आते ही सिविल सर्जन (CS) ने कहा है कि पूरे मामले की जांच होगी।

बिहार के मधेपुरा जिले के पुरैनी इलाके इलाके के 84 वर्षीय ब्रह्मदेव मंडल का दावा है कि उन्होंने कोविड वैक्सीन की 12 डोज ली हैं। उन्होंने कहा- जब से मैंने वैक्सीन लेना शुरू किया है तब से मैं कभी बीमार नहीं पड़ा और मेरे स्वास्थ्य में सुधार होने लगा। टीका लगवाने से उसके शरीर को बहुत आराम मिला। यहां तक कि पीठ और घुटने का पुराना दर्द भी सही हो गया।

ब्रह्मदेव मंडल ने 12वां डोज मंगलवार को चौसा PHC में लिया। इसकी माने तो 13 फरवरी 2021 से अब तक उसने वैक्सीन की 12 डोज ले ली है। 13 फरवरी को उसने पहला डोज पुरैनी PHC में लगवाया था दूसरा डोज भी 13 मार्च को पुरैनी PHC में ही लगवाया था। तीसरा 19 मई को औराय उप स्वास्थ्य केंद्र में लगवाया। चौथा 16 जून को भूपेंद्र भगत के कोटा पर लगे कैंप में लगवाया। पांचवां 24 जुलाई को पुरैनी बड़ी हॉट स्कूल पर लगे कैंप में लगवाया। छठा 31 अगस्त को नाथबाबा स्थान कैंप में, सातवां 11 सितंबर को बड़ी हाट स्कूल पर ही, आठवां वैक्सीनेशन 22 सितंबर को बड़ी हाट स्कूल पर लिया। इसके बाद नौंवां डोज 24 सितंबर को स्वास्थ्य उप केंद्र कलासन जाकर लिया गया। 10वां वैक्सीनेशन खगड़िया जिले के परबत्ता में लिया गया। वहीं, 11 वां वैक्सीन ब्रह्मदेव मंडल ने भागलपुर के कहलगांव में लिया।

ब्रह्मदेव मंडल ने बताया कि उन्होंने 12 बार टीका लगवाने के लिए 8 दफा आधार कार्ड और 4 बार मतदाता पहचानपत्र का इस्तेमाल किया। और हां, इस दौरान उन्होंने तीन मोबाइल नंबर का भी इस्तेमाल किया। फिलहाल, सीएस डॉ. अमरेंद्र प्रताप शाही ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही, पुरैनी और चौसा पीएचसी के प्रभारियों से रिपोर्ट भी मांगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *