अंतर्राष्ट्रीय

हवाई जहाज में कचरे के डिब्बे में खून से लथपथ मिला नवजात, युवती गिरफ्तार

मॉरीशस के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक विमान के शौचालय के कूड़ादान में नवजात शिशु मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने एक महिला को हिरासत में ले लिया है वहीं, बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शनिवार एक जनवरी को एयर मॉरीशस एयरबस A330-900 के कूड़ेदान डिब्बे में लावारिस पाया गया। विमान के नियमित परीक्षण के दौरान अधिकारियों को विमान के वॉश रूम में बच्चे के रोने की आवाज आई। उन्होंने वहां जाकर देखा तो कूड़ादान में टॉयलेट पेपर में लिपटा खून से सना बच्चा मिला। बच्चे को तुरंत निकालकर अस्पताल भेजा गया। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेडागास्कर की 20 साल की एक युवती ने इस बच्चे को एयर मॉरीशस के विमान में जन्म दिया था। युवती को सर शिवसागर रामगुलाम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

संदिग्ध महिला ने पहले तो बच्चा अपना होने से इनकार कर दिया लेकिन बाद में जब उसका मेडिकल परीक्षण कराया गया तो उसमें पुष्टि हुई कि उसने ही बच्चे को जन्म दिया है। महिला और बच्चे दोनों की हालत बेहतर है। मॉरिशिस में दो साल के वर्क परमिट पर आई महिला से अस्पताल से पूछताछ की जानी है, साथ ही उनपर नवजात को छोड़ने के चलते मामला दर्ज होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *