अपराधख़बरें राज्यों से

दादी के अवैध संबंध में रोड़ा बन रही थी 3 साल की पोती, प्रेमी ने की दुष्कर्म के बाद मासूम की हत्या

नोएडा। जनपद के थाना फेस-2 क्षेत्र में रहने वाली तीन वर्षीय बच्ची की बलात्कार के बाद हुई हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने बच्ची के दादी के प्रेमी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। हत्याकांड में दादी की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

कोतवाली क्षेत्र स्थित इलाहबास गांव में 28 दिसंबर को तीन साल की एक मासूम का शव निर्माणाधीन इमारत में मिला था। मासूम के शरीर के कई हिस्सों में चोट लगने की पुष्टि होने के कारण हत्या की आशंका जताई जा रही थी। हत्यारों तक पहुंचने के लिए पुलिस की तीन टीमें पिछले एक सप्ताह से लगी हुई थीं। बच्ची की दादी ने 25 दिसंबर को कोतवाली में अपनी पोती के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई थी।

इस दौरान मासूम की दादी, चाचा, मां और पिता सहित कुल 80 लोगों से पूछताछ हुई थी। मासूम की मां से पुलिस की टीमों ने बदायूं जाकर पूछताछ की थी जबकि पिता से जेल में पूछताछ हुई थी। मासूम का पिता हत्या के एक मामले में पिछले दो साल से जेल में बंद हैं।नोएडा पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए आरोपी खानपुर, बुलंदशहर निवासी हेमंत (55) को गिरफ्तार कर लिया है, आरोपी गैंगस्टर है। पुलिस को पता चला है कि हेमंत और मृत बच्ची की दादी के बीच अवैध संबंध थे। हेमंत बच्ची की दादी से शादी करना चाहता था।

उन्होंने बताया कि बच्ची का पिता हत्या के एक मामले में पहले से जेल में बंद है, जबकि उसकी मां उसे छोड़कर अपने मायके चली गई थी। डीसीपी ने बताया कि अवैध संबंधों के बीच बाधा बन रही बच्ची को रास्ते से हटाने के लिए दादी तथा उसके प्रेमी ने षड्यंत्र रचा था। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि घटना वाले दिन हेमंत बच्ची को लेकर इलाहाबास गांव की तरफ गया था। आरोपी ने बच्ची की हत्या करने से पहले उसके साथ बलात्कार किया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में धारा 376 तथा 377 की बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस बच्ची की दादी की भूमिका की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *