कोरोना अपडेटमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में बेकाबू हुआ कोरोना, सोमवार को आए 135 केस

गाजियाबाद। कोरोना संक्रमण जिले में बेकाबू हो गया है। सोमवार को एक दिन में कोरोना संक्रमण के पिछले कई महीनों के रिकार्ड टूट गए। शासन से जारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक एक दिन में सबसे अधिक 135 नए संक्रमित मरीज मिलें है। जबकि एक दिन पहले ही 88 लोग संक्रमित हुए थे।

गाजियाबाद में कोरोना संक्रमितों के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। आज 3 जनवरी की रिपोर्ट के अनुसार जिले में पिछले घंटे में कोरोना के 135 नए केस मिले है। जिसके बाद यहां एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 392 हो गई है। जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में नौ कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। अगल-अलग अस्पतालों में सात मरीज भर्ती हैं। संक्रमण दर बढ़कर 2.72 फीसदी पहुंच गई है। सबसे अधिक ट्रांस हिंडन क्षेत्र में सोमवार को 85 मरीज मिले हैं।

बीते साल 2021 में दूसरी लहर के बाद यहां मामले घटने शुरू हो गए थे। जून में यहां 324 मामले, जुलाई में 65, अगस्त में 26, सितंबर में 18, अक्तूबर में 14, नवंबर में 6 केस दर्ज किए गए। वहीं दिसंबर-2021 से कोरोना के ग्राफ में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है। दिसंबर-21 में कोरोना के 235 मामले दर्ज किए गए।

जबकि जनवरी-2022 में शुरुआती तीन दिनों में आए मामले जून के पूरे महीने के रिकोर्ड के बराबर पहुँच चुके हैं। इन तीन दिनों में अभी तक 304 मामले आ चुके हैं। एक जनवरी को 81, दो जनवरी को 88 और आज तीन जनवरी को 135 केस आए हैं।

गाजियाबाद में लागू है नाइट कर्फ्यू
गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू है। डीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। उन्होंने कहा अगर कोई कोविड गाइडलाइंस और नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *