ख़बरें राज्यों से

नई आबकारी नीति: कुमार विश्वास का ‘करोड़ो के खेल’ का गंभीर आरोप

दिल्ली। दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ राज्य बीजेपी आज प्रदर्शन कर रही है। केजरीवाल सरकार अपनी इस नीति के लिए विपक्ष के साथ ही अपने कई पुराने साथियों का भी विरोध झेल रही है, इस मामले में कवि कुमार विश्वास ने बड़ा खुलासा किया है।

पूर्व आप नेता व कवि कुमार विश्वास ने भी दिल्ली सरकार को आड़े हाथों लिया है और इशारों इशारों में करोड़ों के खेल का गंभीर आरोप लगाया है।  कुमार विश्वास ने ट्विटर पर लिखा है, पीनेवालों की उम्र 21 से 18 करने और 1000 नए ठेके खुलवाने की नीति लागू करने की सिफारिश लेकर 2016 में दिल्ली शराब माफिया,दारू जमाखोर विधायक के साथ मेरे पास आया था। मैंने दुत्कार कर भगाया था और दोनों नेताओं को चेताया था। अब छोटेवाले के साले ने 500 करोड़ की डील में मामला सेट कर लिया है।

दिल्ली सरकार ने खुदरा शराब कारोबार से खुद को अलग करते हुए पिछले साल नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी में नई आबकारी नीति लागू हो गई थी। दिल्ली सरकार की जो नई पालिसी है उसके तहत हर वार्ड में तीन शराब के ठेके खोले जाने हैं। नई आबकारी नीति लागू होने के बाद दिल्ली में करीब 850 निजी शराब बिक्री केंद्र संचालित होंगे जहां से लोग अपनी पसंद की शराब खरीदने लगे थे।

बीजेपी शुरुआत से इसे नीति का विरोध कर रही है। सोमवार को सप्ताह के पहले दिन एनएच-9 और अन्य स्थानों पर जाम लगाकर बीजेपी ने इसका कड़ा विरोध किया। भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, केजरीवाल सरकार की नई शराब नीति के विरोध में भाजपा की लड़ाई जारी रहेगी। हम दिल्ली को शराब की नगरी नहीं बनने देंगे। हालांकि जानकारी के मुताबिक आदेश गुप्ता के साथ कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने विरोध प्रदर्शन के बीच हिरासत में भी लिया था।

Related Articles

One Comment

  1. Free ke chakkar mai dilii walo ko to bhaut kuch dekhna baaki hai . Padhe likhe log bhi free ke laalach Mai aakar khud ko bech diye ab haaye haaye karne se kya hoga

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *