ख़बरें राज्यों से

जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे में 9 आतंकियों का सफाया

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों पर बड़ी चोट की है। श्रीनगर के पंथा चौक में पिछले दिनों पुलिस बस पर हमला करने वाले 9 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने 24 घंटे में ढेर कर दिया है। ये सभी आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन में शामिल थे।

श्रीनगर जिले के बाहरी इलाके पंथा चौक में बुधवार की आधी रात बाद शुरू हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग में चार जवान घायल हो गए। इनमें तीन पुलिसकर्मी व एक सीआरपीएफ जवान हैं। कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इससे पहले बीते 24 घंटे में दो और मुठभेड़ हुई थीं, इनमें 6 और आतंकी मारे गए थे। इन आतंकियों में से दो पाकिस्तानी आतंकवादी थे। इनके पास से बड़ी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद हुआ है।

आईजी विजय कुमार ने कहा कि 13 दिसंबर को श्रीनगर के जेवन में पुलिस बस पर आतंकियों ने फायरिंग की थी, जिसमें तीन पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे। उस हमले में जैश आतंकियों का यह गुट भी शामिल था।

इस माह 5 पाकिस्तानियों समेत 24 आतंकी मारे
आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि दिसंबर माह में अब तक पांच पाकिस्तानी समेत 24 आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों से अमेरिका निर्मित दो एम-4 कार्बाइन, 15 एके-47, दो दर्जन पिस्तौल, ग्रेनेड और आईईडी बरामद किए गए हैं। पाकिस्तान यहां अशांति पैदा करना चाहता है। सुरक्षा बलों ने इस साल जैश के नंबर एक और नंबर दो को मारकर उसे बड़ा झटका दिया है।

केंद्र शासित प्रदेश के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि इस साल अब तक 100 सफल ऑपरेशन हो चुके हैं। इनमें अब तक कुल 182 आतंकियों को मार गिराया गया है। उन्होंने कहा कि इस साल 134 स्थानीय युवा आतंकवाद की राह पर चले गए थे। इनमें से 72 मारे गए हैं, जबकि 22 को गिरफ्तार किया गया है। इस साल कश्मीर में UAPA के तहत 80 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया और कुल 497 लोगों पर केस दर्ज गुआ है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *