अपराधमेरा गाज़ियाबाद

मोदी नगर विधायक के रिश्तेदार की हत्या करने वाला 50 हजार का इनामी लोकी गिरफ्तार

गाजियाबाद। यूपी पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके 50 हजार का इनामी बदमाश लोकेंद्र उर्फ लोकी को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। लोकेंद्र ने करीब ढाई साल पहले गाजियाबाद के मोदीनगर से भाजपा विधायक मंजू शिवाच के रिश्तेदार सतेंद्र सिंह की हत्या की थी। लोकेंद्र को एसटीएफ ने मोदीनगर क्षेत्र में खंजरपुर गेट के नजदीक से गिरफ्तार किया है।

मोदीनगर थाना क्षेत्र के बिसोखर गांव निवासी लोकेंद्र उर्फ़ लोकी का बड़ा भाई नवनीत बड़ा अपराधी था। उधम सिंह करनावल गैंग के सदस्य हिमांशु जाट से नवनीत की गहरी दोस्ती थी। दोनों साथ मिलकर वारदात को अंजाम देते थे। 2017 में उसने जिला मैनपुरी में सुपारी लेकर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष की हत्या कर दी थी। बाद में नवनीत की पुलिस मुठभेड़ में मौत हो गई। इसके बाद लोकेंद्र ने हिमांशु जाट का हाथ थामा।

अपने भाई के नक्शेकदमों पर उसने चलना शुरू कर दिया। उसने कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया, धीरे-धीरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाशों में लोकेंद्र की गिनती होने लगी। लोकेंद्र ने बदमाश हिमांशु जाट के साथ मिलकर 10 लाख रुपए की सुपारी लेकर एक सितंबर 2017 को मेरठ के परतापुर इलाके में मनोज कुमार की हत्या कर दी।

लोकेंद्र फरवरी 2019 में चर्चा में आया, जब उसने मोदीनगर विधायक डा. मंजू शिवाच के रिश्तेदार सतेंद्रपाल को गोली मार हत्या की। लोकेंद्र ने 18 फरवरी 2019 को इस वारदात को अंजाम दिया था। इस वारदात की गूंज लखनऊ तक पहुंची। पुलिस ने लोकेंद्र के भाई आजाद व पिता विजयवीर को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन लोकेंद्र पुलिस की पकड़ से दूर ही रहा। पुलिस ने लोकेंद्र पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *