ख़बरें राज्यों से

31 दिसंबर को इतने बजे से बंद रहेगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन

दिल्ली। कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है, इस वजह कुछ मेट्रो स्टेशनों के गेट नए 31 दिसंबर की शाम को एक निश्चित समय के बाद बंद कर दिए जाएंगे। 31 दिसंबर को रात नौ बजे से राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी हालांकि स्टेशन से आखिरी ट्रेन के छूटने तक यात्रियों को प्रवेश की अनुमति होगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने जानकारी देते हुए बताया कि राजीव गांधी मेट्रो स्टेशन राजधानी का सबसे व्यस्त स्टेशन है और यहां हर समय भीड़ भाड़ रहती है। नये साल पर मेट्रो स्टेशन से कनाट प्लेस की ओर ज्यादा भीड़ रहती है। डीएमआरसी ने बताया कि एग्जिट गेट को 31 दिसंबर रात नौ बजे के बाद बंद कर दिया जाएगा। यात्रियों को आखिरी ट्रेन को पकड़ने के लिए प्रवेश की अनुमति होगी। हालांकि एग्जिट गेट बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि उन्हें या तो राजीव चौक से पहले या बाद वाले मेट्रो स्टेशन पर उतरना पड़ेगा।

रात 8 बजे के बाद कनॉट प्लेस में वाहनों का प्रवेश बंद
नए साल के चलते 31 दिसंबर की रात 8 बजे के बाद कनॉट प्लेस में वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। यहां निर्धारित पार्किंग में ही वाहनों को खड़े करने की अनुमति मिलेगी। कनॉट प्लेस, हौज खास, खान मार्केट समेत प्रमुख जगह जहां बाजारों, रेस्त्रां या होटलों में नए साल का जश्न मनाने लोग पहुंचते हैं वहां ट्रैफिक पुलिस तैनात रहेगी। पुलिसकर्मी ड्रंकन ड्राइविंग, अवैध पार्किंग, लापरवाही से वाहन चलाना समेत अन्य यातायात नियम तोड़ने वाले चालकों पर कार्रवाई करेंगे।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त आयुक्त विवेक किशोर के मुताबिक ओमीक्रोन संक्रमण के मद्देनजर नए साल पर व्यापक इंतजाम किए गए हैं ताकि सड़कों पर यातायात व्यवस्था बनी रहे और वाहनों की आवाजाही सुगम रहे। कनॉट प्लेस में तय जगहों से आगे रात आठ बजे के बाद सार्वजनिक और निजी सभी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। इनर, मिडिल और आउटर सर्किल पर भी वाहनों को केवल पूर्व में बुक होटल और रेस्त्रां की स्लिप दिखाने पर ही जाने दिया जाएगा। पार्किंग फुल होने पर वाहनों को जाने नहीं दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.