अपराधमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में पकड़ी गयी चार करोड़ की विदेशी शराब, गोदाम सील

गाजियाबाद। यूपी के जिला गाजियाबाद में विदेशी शराब का जखीरा पकड़ा गया है। यह शराब करीबन 4 करोड़ रुपये की है, चोरी-छिपे गोदाम में शराब को स्टोर किया जाता था और दूसरे प्रदेशों में सप्लाई की जाती थी। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है, गोदाम का मालिक फरार है।

मंगलवार रात मुरादाबाद जिले में विदेशी ब्रांड की शराब पकड़ी गई थी। आबकारी विभाग को सूचना मिली कि शराब की सप्लाई गाजियाबाद की जा रही थी। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बुधवार दोपहर मोरटा गांव के गोदाम पर छापा मारा तो करीब 5300 पेटी शराब के साथ के चार लोग पकड़े गए। आबकारी टीम को गोदाम से विदेशी शराब की 5240 पेटियां मिली। यह शराब इंग्लैंड, जापान, अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी समेत कई देशों की है। गोदाम को सील कर दिया गया है।

सहायक आबकारी आयुक्त आरके सिंह ने बताया कि गोदाम से गिरफ्तार लोगों ने बताया कि गोदाम कुणाल चावला का है। चावला दिल्ली में रहता है। वह कहां रहता है, इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं है। पकड़ी गई शराब की कीमत चार करोड़ से अधिक है। ओवरसीज के ब्रांड काफी महंगे होते हैं। इनकी कीमत 9 हजार से 20-25 हजार तक है। मौके से हरियाणा नंबर के दो ट्रक, दिल्ली नंबर की फोर्ड ईको स्पोर्ट, नोएडा नंबर की हुंडई आई 20 कार, 50 खाली बोरी, एक बोरा नीली पन्नी के पैकेट का बंडल, टेप के बंडल, एक रबड़ बैंड का पैकेट, ग्लेन फिटीज के 121 खाली डिब्बे बरामद हुए हैं।

पकड़ गए आरोपियों में दो ट्रक चालक हैं और दो गोदाम पर काम करने वाले कर्मचारी हैं। जिन्हें गिरफ्तार किया गया है उनमें रमन जायसवाल निवासी प्लॉट नंबर 920 टावर हाना गौर सौंदर्यम ग्रेटर नोएडा, रामवीर सिंह निवासी पोस्ट भरवारा हरदोई हाल पता कृष्णा विहार कालोनी लालकुआं गाजियाबाद, सनील कुमार निवासी 26/43 मौली कांपलेक्स चंडीगढ़, लालजी निवासी ग्राम नरी सदर प्रतापगढ़ हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *