ख़बरें राज्यों से

कानपुर में पीएम मोदी का अखिलेश पर निशाना, कहा- भ्रष्टाचार का इत्र सामने आने पर मुंह पर ताला लगा

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को कानपुर पहुंचे। यहां पीएम ने कानपुर को मेट्रो की सौगात दी। इसके साथ बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन किया।यहां निराला नगर रेलवे ग्राउंड में पीएम ने जनसभा को भी संबोधित किया, जिसमें उन्होंने विपक्षियों को भी घेरा। पीएम ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके शासन में भ्रष्टाचार का इत्र प्रदेश में फैला था, वो सबके सामने आ गया है। जिससे उनके मुंह पर ताला लग गया है, नोटों का पहाड़ ही उनकी उपलब्धि और सच्चाई है। यूपी के लोग सब समझ रहे हैं, जनता विकास के साथ है।

प्रधानमंत्री ने आईआईटी से गीतानगर स्टेशन तक मेट्रो से यात्रा की। यहां से पीएम सड़क मार्ग से होते हुए निरालानगर के लिए रवाना हुए। निरालानगर रैली स्थल से बटन दबाकर मेट्रो का शुभारंभ किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत कानपुर के लोगों की तारीफ से की। उन्होंने कहा कि अटल जी से लेकर कई बड़े नेताओं को कानपुर ने बनाया है। उन्होंने ठग्गू के लड्डू की भी चर्चा की। आज पनकी वाले हनुमान जी के आशीर्वाद से कानपुर को मेट्रो कनेक्टिविटी मिली है साथ ही रिफाइनरी से भी कानपुर कनेक्ट हो गया है। इससे यूपी के अनेकों जिलों में पेट्रोलियम उत्पाद और आसानी से सुलभ होंगे। पूरे यूपी को बहुत बहुत बधाई। कानपुर मेट्रो से सफर करना मेरे लिए यादगार अनुभव रहा।

पीएम ने कहा, दशकों तक हमारे देश में स्थिति रही कि एक हिस्से का विकास हुआ एक पीछे छूट गया लेकिन समान विकास से ही देश का विकास संभव है। इसलिए हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास पर काम करती है। शहर में रहने वाले गरीबों को भी पहले की सरकारों ने नजरअंदाज किया, लेकिन हमारी सरकार इनके लिए बहुत काम कर रही है। बीते साढ़े चार साल में यूपी सरकार ने शहरी गरीबों के लिए 17 लाख से ज्यादा घर स्वीकृत किए हैं। साढ़े नौ लाख बन भी चुके हैं बाकी पर काम चल रहा है। आज पहली बार हमारी सरकार ने रेहड़ी पटरी वालों की मदद की है। इन्हें डिजिटल खातों का लाभ मिले इसके लिए हमारी सरकार काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि यूपी में स्वनिधि योजना के तहत 7 लाख से अधिक लोगों को सात लाख करोड़ से अधिक रुपये दिए जा चुके हैं। डब इंजन की सरकार यूपी की जरूरतों को सझते हुए दमदार काम कर रही है। पहले यूपी में पाइप से पानी नहीं पहुंचता था, अब हम घर-घर जल मिशन के तहत हर घर में साफ पानी पहुंचाने में जुटे हैं। मुफ्त राशन का भी इंतजाम हमारी सरकार ने किया है। पहले पांच साल के लिए लॉटरी की मानसिकता से सरकारें काम करती थीं जितना लूट सको लूट लो। पहले परियोजनाओं में हजारों करोड़ के घोटाले हो जाते थे।

पीएम ने कहा, पहले की सरकारों ने यूपी में अपराध का राज कायम किया लेकिन योगी जी आए तो उन्होंने यूपी में कानून का राज स्थापित किया जिससे प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है। इज ऑफ डूइंड बिजनेस को बेहतर करने पर भी काम हो रहा है। जिन लोगों की आर्थिक नीति ही भ्रष्टाचार हो वो यूपी का विकास नहीं कर सकते इसलिए उन्हें हर उस कदम से तकलीफ होती है जो समाज के लिए विकास के लिए उठाए जाते हैं। उन्हें तीन तलाक से लेकर महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाने तक का ये विरोध करते हैं। ये लोग ये भी कहते हैं कि ये तो हमने किया था, ये तो हमने किया था।

पिछले दिनों कानपुर में पीयूष जैन के ठिकानों पर जो छापा पड़ा उसका भी मोदी ने रैली में जिक्र किया और अखिलेश यादव पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि मैं सोच रहा हूं बीते दिनों जो बक्से भर-भरके नोट मिले हैं नोट उसके बाद भी ये लोग यही कहेंगे कि ये भी हमने ही किया है। आप कानपुर वाले तो बिजनेस को कारोबार को अच्छे से समझते हैं, 2017 से पहले भ्रष्टाचार को जो इत्र इन्होंने यूपी में छिड़क रखा था वो फिर सबके सामने आ गया है। लेकिन वो क्रेडिट लेने नहीं आ रहे। नोटों का जो पहाड़ सबने देखा यही उनकी उपलब्धित है यही उनकी सच्चाई है। यूपी के लोग सब देख रहे हैं, इसलिए जनता विकास करने वालों के साथ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *