ख़बरें राज्यों से

ओमीक्रोन का खौफ: दिल्ली में क्रिसमस और नए साल के जश्न पर प्रतिबन्ध

दिल्ली। कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्‍ली में क्रिसमस और नए साल के जश्‍न में किसी भी तरह के जमावड़े पर रोक लगा दी गई है। दिल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने इस बाबत निर्देश जारी कर दिए हैं।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए डीडीएम ने ये एहतियाती कदम उठाए हैं। डीडीएमए ने कड़ाई से इस बात को भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि दुकानों और कार्यस्‍थल पर लोगों की बिना मास्‍क एंट्री पर रोक लगाई जाए। मास्‍क पहने लोगों को ही यहां जाने की अनुमति हो। डीडीएमए ने निर्देश दिए हैं कि सभी डीएम और पुलिस उपायुक्त सुनिश्चित करें कि दिल्ली में क्रिसमस और नए साल के मौके पर उनके क्षेत्र में कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम, जमावड़ा, समारोह ना हो। शादी और अन्य समारोहों पर 200 लोगों की अनुमति दी गई है।

डीडीएमए ने जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को आदेश का पालन करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन से रोजाना रिपोर्ट देने के लिए कहा गया।

वहीं केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि देश में अब तक ओमीक्रोन के 214 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 6,317 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 318 लोगों ने संक्रमण से जान गंवाई है।

राजधानी दिल्‍ली में कोरोना के नए केसों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है। कुछ समय पहले ही दिल्‍ली में रोजाना 50 से कम कोरोना केस दर्ज हो रहे थे, यह संख्‍या अब बढ़कर 100 और इसके पार पहुंच गई है। मंगलवार को दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में 102 केस दर्ज हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *