कोरोना अपडेट

ओमीक्रोन बन रहा है चुनौती, वैरिएंट के मामले हुए 200

नई दिल्ली। कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का तेजी से फैलाव वैश्विक चिंता का विषय बनता जा रहा है। भारत में इसके मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अब तक ओमिक्रोन के 200 मामले सामने आ चुके हैं। सोमवार को जब इसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्‍य सभा में दी थी तब तक देश में 161 मामले सामने आए थे।

सोमवार को देश में ओमिक्रोन के 18 नए मामले सामने आए हैं। इनमें दिल्ली में छह, कर्नाटक में पांच, केरल में चार और गुजरात में तीन मामले शामिल हैं। एएनआई ने केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की दी गई जानकारी के आधार पर बताया है‍ कि अब तक महाराष्‍ट्र और दिल्‍ली में 54-54, तेलंगाना में 20, कर्नाटक में 19, राजस्‍थान में 18, केरल में 15, गुजरात में 14, उत्‍तर प्रदेश में दो, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक मामला सामने आया है। अब तक करीब 77 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्‍चार्ज किया गया है।

ओमीक्रोन को लेकर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन की तरफ से चेतावनी दी जा चुकी है कि भीड़-भाड़ वाली जगहों में जानें से बचा जाए। संगठन इस बात को लेकर भी आगाह कर चुका है कि मास्‍क को अपने से दूर करने की लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती है। इसलिए इस आदत को नहीं छोड़ना है और एक दूसरे से उचित दूरी बनाकर रखनी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *