ख़बरें राज्यों से

गुजरात के 8 शहरों में 31 दिसंबर तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू

अहमदाबाद। देश में कोरोना के साथ साथ नए वैरिएंट ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। ओमीक्रोन अब तक यह कुल 12 राज्यों में फैल चुका है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 54 संक्रमित मिले हैं। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज चार और नए संक्रमितों के मिलने से मरीज की कुल संख्या 26 हो गई।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच गुजरात सरकार ने 8 बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। इन शहरों में नाइट कर्फ्यू रात 1 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। एक तरफ ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं साथ ही क्रिसमस और न्यू ईयर को देखते हुए एहतियात के तौर पर सरकार ने यह कदम उठाया है।

क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर बड़ी संख्या में लोग जश्न मनाने के लिए सड़कों पर नजर आते हैं वहीं पब्लिक प्लेस के साथ ही रेस्टेरांट और दूसरी जगहों पर भीड़ ही भीड़ नजर आती है। ऐसे में कोरोना संक्रमण और भी तेजी के साथ फैल सकता है। यही वजह है कि सरकार ने 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू बढ़ा दिया है। इस दौरान लोगों को बिना किसी जरूरी काम के बाहर निकलने पर पाबंदी होगी।

बता दें कि गुजरात में रात को 1 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू पहले से ही जारी था. नवंबर महीने में कोरोना मामलों में कमी और दिवाली, छठ पूजा की वजह से कर्फ्यू में 2 घंटे की छूट दी गई थी। अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ में पाबंदियां लगाई गई थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.