ख़बरें राज्यों से

सपा नेताओं के घरों-दफ्तरों पर लखनऊ से मैनपुरी तक इनकम टैक्स के छापे

लखनऊ। आयकर विभाग की टीम ने शनिवार सुबह सपा नेताओं के घर और कैंप कार्यालयों पर छापामारी की है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश सिंह के करीबी मनोज यादव के घर पर भी छापेमारी हुई है, विभाग ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता राजीव राय, सपा सुप्रीम के निजी सचिव जैनेंद्र यादव समेत कई लोगों के ठिकानों पर भी छापा मारा है।

आयकर विभाग के दल ने आज सुबह से लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में सपा के करीबी माने जाने वाले लोगों के घर पर छापामारी की है। राजधानी लखनऊ में अंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के गोमती नगर के विशाल खंड–2 में स्थित आवास छापा पड़ा है। साथ ही मऊ में राजीव राय के सहादतपुरा घर पर भी इनकम टैक्स की टीम मौजूद है। उधर, मैनपुरी में आयकर विभाग की टीम ने शनिवार की सुबह अखिलेश यादव के करीबी और आरसीएल ग्रुप के मालिक एवं सपा नेता मनोज यादव घर पर छापा मारा है। कई गाड़ियों से आयकर अधिकारी यहां पहुंचे हैं। सपा नेता के घर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात है। किसी को जाने की अनुमति नहीं है। सुबह आठ बजे अधिकारी घर के अंदर जांच कर रहे हैं।

इनकम टैक्स विभाग की टीम घर के चप्पे-चप्पे को खंगाल रही है, जहां-जहां विभाग की टीम कार्रवाई कर रही हैं, उन घरों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है लिहाजा किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

राजीव राय ने कहा ये इनकम टैक्स के लोग हैं हमारे हर जगहों पर छापेमारी कर रहे हैं, यहां तक कि मेरे बैंगलुरु वाले घर पर भी छापेमारी चल रही है। उन्होंने कहा कि ये राजनैतिक द्वेष की भावना से यह कार्रवाई कराई जा रही है लेकिन हम समाजवादी डरने वाले नहीं हैं हम लोगों की ऐसे ही मदद करेंगे।

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के निवास पर आयकर विभाग की छापेमारी पर सपा से ज़िलाध्यक्ष लोहिया वाहिनी धीरज राजभर ने कहा कि आज अचानक सुबह किसी विभाग के लोग आए हैं। हमें अंदर जाने नहीं दे रहे, कुछ बता भी नहीं रहे कि क्या कार्रवाई चल रही है। अंदर से दरवाजा बंद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *