मेरा गाज़ियाबाद

युवाओं ने वर्षा के जल का संरक्षण करने का लिया संकल्प

गाजियाबाद। नेहरू युवा केंद्र गाजियाबाद के तत्वावधान में जिला युवा अधिकारी देवेंद्र कुमार एवं लेखा एवं कार्यक्रम सहायक मुकन्द बल्लभ शर्मा के निर्देशन में चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के अन्तर्गत “कैच द रेन” कार्यक्रम में लोनी के सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला का उद्घाटन खण्ड विकास अधिकारी प्रहलाद सिंह एवं ब्लॉक प्रमुख वन्दना कोमल गुर्जर ने किया। इस अवसर पर उनके द्वारा उपस्थित प्रधानों और युवाओं को जल सपथ दिलाई गई व “कैच द रेन” के पोस्टरों का विमोचन किया गया। कार्यशाला में नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के जिला युवा अधिकारी देवेन्द्र कुमार ने वर्षा के जल के संरक्षण पर विस्तृत रूप से प्रकाश डालते हुए जल के संचयन के विषय में जानकारी दी।

ब्लॉक आफिस में एडीओ कृषि रणवीर सिंह ने गांव में जल के दुरुपयोग को रोकने एवं जल संचयन के विषय में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। एडीओ पंचायत मोहित अग्रवाल ने गांव के तालाबों की सफाई कर जल संरक्षण के विषय में जानकारी दी। ब्लॉक प्रमुख ने आश्वासन दिया कि सभी ग्राम प्रधानों के माध्यम से “कैच द रेन” कार्यक्रम को सफल बनाने का पूरा प्रयास किया जायेगा।

नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के लेखा एवं कार्यक्रम मुकन्द वल्लभ शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए कहा कि सामाजिक समारोहों में गांव में समरसेविल से होने वाले पानी के दुरूपयोग को रोकने में सभी गांव प्रधान और युवा मण्डल के सदस्य एवं पदाधिकारी अपना योगदान दें।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक प्राची, नेहा रजापुर, तालिब लोनी, पूर्व एनवाईवी शारिफ, युवा मंडल अध्यक्ष अरशद पठान, जीशान, आबिद, आरिश, उस्मान, निशांत, योगिता एवं श्रीमती शारदा भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में सभी को “कैच द रेन” के पम्पलेट और पोस्टर भी वितरित किए गए। कार्यक्रम के अंत में नेहरू युवा केन्द्र के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक मुकन्द वल्लभ शर्मा ने उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *