अपराधमेरा गाज़ियाबाद

गाजियाबाद: पुलिस की गिरफ्त में आया शातिर बदमाश, लूट में विफल होने पर तमंचा दिखाकर हुआ था फरार

गाजियाबाद। बीते माह साहिबाबाद थाना क्षेत्र में राजेंद्र नगर स्थित रजनीगंधा अपार्टमेंट के पास कार सवार महिला से लूट की कोशिश के दौरान तमंचा लहराकर दहशत फैलाने वाले बदमाश को पुलिस ने दबोच लिया है। वारदात में शामिल उसका साथी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

राजेंद्र नगर स्थित रजनीगंधा अपार्टमेंट के पास 19 नवंबर को लूट की वारदात विफल होने पर लोगों से घिरे बदमाशों का तमंचे लहराने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो हुआ था। दिल्ली का एक परिवार राजेंद्र नगर में रजनीगंधा अपार्टमेंट के पास मकान खरीदने आया था। वह प्रापर्टी डीलर का इंतजार कर रहे थे। तभी मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने महिला के गले से चेन लूटने का प्रयास किया। इसी दौरान मोटरसाइकिल फिसलने से गिर से बदमाश नीचे गिर गए। महिला के चिल्लाने पर एकत्र हुए लोगों ने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया था। तभी बदमाशों ने तमंचे निकाल पर लोगों की ओर तान दिए थे। इसके बाद बदमाश मौके से फरार हो गए थे। लोगों ने लूट के प्रयास की वीडियो बना ली थी।

साहिबाबाद कोतवाली प्रभारी नागेंद्र चौबे ने बताया सर्विलांस व अन्य माध्यमों से जानकारी जुटाकर रविवार रात करीब 12 बजे वारिस को कान्हा काम्पलेक्स राजेंद्र नगर से दबोचा गया। उन्होंने बताया कि कि घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। मामले की छानबीन की गई। करीब सौ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। उसमें पता चला कि दोनों बदमाश वारदात को अंजाम देकर नोएडा होकर कालिंदी कुंज दिल्ली भागे थे। उनकी फुटेज दिल्ली पुलिस से भी साझा की गई।

पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया आरोपित की पहचान सुंदर नगरी दिल्ली के सलमान उर्फ वारिस के रूप में हुई है। वारिस पर दिल्ली और एनसीआर के थानों में लूट, चोरी सहित अन्य धाराओं में 32 मुकदमे दर्ज हैं। करीब डेढ़ साल पहले मुठभेड़ में वारिस गाजियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा था। वह दिल्ली और गाजियाबाद से कई बार जेल जा चुका है। वहीं दूसरे बदमाश आवेश का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *