ख़बरें राज्यों से

‘बिहार आएंगे तो गर्दा उड़ा देंगे, औकात में रहिए’, मामा को तेज प्रताप की भोजपुरी चेतावनी

पटना। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की शादी से नाराज मामा साधु यादव को अब तेज प्रताप यादव ने आड़े हाथों लिया है। तेज प्रताप ने धमकी भरे लहजे भोजपुरी में ट्विट किया है।

तेज प्रताप यादव ने लिखा, “रुकऽअ हम आऽवतानी बिहार तऽ गर्दा उड़ाऽव तानी तोहार..! बुढ़-बुजुर्ग बाड़ऽअ, तनिक औक़ात में रहल सिखऽ। पाजामा से बाहर आऽवल के कौनो ज़रूरत नईखे..!” इस ट्वीट का अर्थ कुछ इस तरह है- रुकिए हम बिहार आ रहे हैं, तुम्हारा गर्दा उड़ा देंगे। बुजुर्ग हैं, तनिक औकात में रहने के लिए सीखिए। पाजामा से बाहर आने की कोई जरूरत नहीं है।

दरअसल बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने 9 दिसंबर को दिल्ली में अपनी दोस्त से शादी की। इस मौके पर उनका पूरा परिवार दिल्ली में जुटा था। शादी में कुछ खास मेहमान और रिश्तेदार बुलाए गए थे। उनके मामा साधु यादव को न्योता नहीं दिया गया था। इसे लेकर साधु यादव काफी नाराज हैं। उन्होंने तेजस्वी और उनकी पत्नी रसेल के बारे में काफी अनाप-शनाप बातें कह डाली।

साधू यादव ने कहा कि यादव समाज, लालू और उनके परिवार को अपना नेता मानता था लेकिन तेजस्वी ने यादव के सपने को चकनाचूर कर दिया। साधू, इतने गुस्से में दिखे कि तेजस्वी की नवविवाहिता को बियर बार की डांसर तक करार दे दिया था।

साधु यादव ने कहा कि तेजस्वी की इस शादी से न सिर्फ परिवार बल्कि पूरा समाज कलंकित हुआ है। तेजस्वी यादव की शादी से नाराज लालू प्रसाद यादव के साले और तेजस्वी यादव के मामा ने नाराजगी जताई और कहा कि अपने समाज अपने धर्म में शादी नहीं किया, अपनी जात की लड़की से शादी नहीं की, इस बात के लिए यादवों में काफी गुस्सा है। उसमें क्या खासियत थी जो क्रिश्चियन लड़की से शादी की है।

साधु यादव ने कहा कि लालू यादव ने अपनी बेटियों की शादी में कुल खानदान सब देखा। मीसा भारती के लिए हम लोगों ने राजस्थान में एक लड़का देखा था, शाही परिवार था। लेकिन लड़के की मां ब्राह्मण थी, इस वजह से लालू यादव ने शादी नहीं की। लालू यादव ने कुल खानदान को हमेशा ध्यान में रखा तो फिर तेजस्वी यादव की शादी में इतनी बड़ी गलती कैसे की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.