कोरोना अपडेटख़बरें राज्यों से

तेलंगाना में एक स्कूल की 45 छात्राएं और एक शिक्षक कोविड-19 पॉजिटिव, मचा हडकंप

संगारेड्डी। कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन ओमीक्रोन की दहशत के बीच तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में एक ही स्कूल के अंदर 45 छात्राएं और एक शिक्षक कोविड पॉ़जिटिव होने से हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक, सभी संक्रमित छात्राएं महात्मा ज्योतिबा फुले पिछड़ा वर्ग कल्याण विद्यालय में पढ़ती हैं।

तेलंगाना के संगा रेड्डी जिले के महात्मा ज्योतिबाफुले स्कूल की 45 छात्राओं में कोरोना संक्रमण पाया गया है। इन छात्राओं के सैंपल्स जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए हैदराबाद भी भेजे गेए हैं। डीएम डॉ. गायत्री का कहना है सभी छात्राओं और शिक्षक के कोरोना संक्रमित होने की सूचना सामने आते ही सभी को आइसोलेशन में रखा गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

इस बीच, तेलंगाना में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 135 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 6,75,614 तक पहुंच गई है। इसके अलावा एक और रोगी की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 3,989 तक पहुंच गई है।

राज्य के जन स्वास्थ्य निदेशक जी श्रीनिवास ने पत्रकारों से कहा कि दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, हांगकांग और कुछ यूरोपीय देशों में नए ‘ओमिक्रॉन’ स्वरूप का पता चला है और इसलिए वहां से टीकाकरण कराकर आने वालों को भी घरों में पृथक कर निगरानी की जाएगी।

तेलंगाना में जारी किया अलर्ट
वहीं तेलंगाना सरकार ने कहा कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए निगरानी प्रणाली को मजबूत किया है और टीमों को सतर्क कर दिया है। वहीं, तमिलनाडु सरकार ने भी ओमीक्रोन स्वरूप को लेकर जिलों को परामर्श जारी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.