अंतर्राष्ट्रीय

बेब सीरिज Squid Game की कॉपी बेचने वाले को मौत की सजा, खरीदने वाले को हुई उम्रकैद

प्योंगयांग। नेटफ्लिक्स की बेब सीरीज स्क्विड गेम को लेकर दर्शकों के बीच काफी दिलचस्पी देखी जा रही हैं। इस बीच स्क्विड गेम को लेकर एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जिसके बाद से कोरियन लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। यहां स्क्विड गेम की कॉपी बेचने के आरोप में एक शख्स को मौत की सजा सुनाई गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस आरोपी ने स्मगलर ने चीन में शो की एक कॉपी हासिल कर ली थी, जिसे वो वापस नार्थ में कोरिया लेकर आ गया था। खबर के अनुसार इस आरोपी ने स्क्विड गेम शो की कॉपियां यूएसबी फ्लैश ड्राइव पर बेची हैं। जिसके बाद कोर्ट ने इस स्मगलर आरोपी को मौत की सजा सुना दी गई है। साउथ कोरिया में बनीं फिल्में और वेब सीरिज नॉर्थ कोरिया में पूरी तरह से बैन है।

रेडियो फ्री एशिया की रिपोर्ट के अनुसार एक छात्र को फ्लैश ड्राइव खरीदने के लिए उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी, जबकि छह अन्य को शो देखने के लिए पांच साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई। स्कूल के शिक्षकों और प्रशासकों को ‘चूक’ की सजा के रूप में निष्कासित कर दिया गया है और खदानों में काम करने के लिए भेजा गया है।

लॉ एनफोर्समेंट के एक सूत्र ने आरएफए की कोरियाई सेवा को बताया, ‘यह सब पिछले हफ्ते शुरू हुआ जब एक हाई स्कूल के छात्र ने दक्षिण कोरियाई नाटक स्क्विड गेम वाली एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव को चुपके से खरीदा और कक्षा में अपने सबसे अच्छे दोस्तों में से एक के साथ देखा।’

बता दें कि ‘स्क्विड गेम’ नेटफ्लिक्स की हिट वेब सीरीज है, जो कुछ वक्त पहले ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। सीरीज में कुछ लोग जो बेहद आर्थिक तंगी से जूझ रहे होते हैं, वो एक गेम खेलते हैं, जिससे वो ढेर सारे पैसे जीत सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *