कोरोना अपडेटख़बरें राज्यों से

कर्नाटक के मेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट, अब तक 182 लोग संक्रमित

बेंगलुरु। कर्नाटक के धारवाड़ में एक मेडिकल कॉलेज में हुई फ्रेशर पार्टी ने वहां कोरोना का कहर बरपाया है। एक ही दिन में वहां कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर करीब तिगुनी हो गई है और कॉलेज कोरोना क्लस्टर बन गया है। अधिकारियों ने बताया कि कॉलेज में कोरोनोवायरस से संक्रमित छात्रों की संख्या 66 से बढ़कर अब 182 हो गई है।

कर्नाटक के धारवाड़ में एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेस में हाल ही में कॉलेज के कैंपस में फ्रेशर्स पार्टी हुई थी। इसके बाद से ही यहां से कोरोना के नए मरीज़ लगातार सामने आ रहे हैं। अब तक यहां अब कुल 182 छात्र कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जबकि गुरुवार तक ये आंकड़ा सिर्फ 66 था। खास बात ये है कि वायरस का संक्रमण ज्यादातर ऐसे छात्रों और स्टाफ में फैला है जिन्होंंने वैक्सीन की दोनों डोज़ ले ली थी।

धारवाड़ के उपायुक्त नितेश पाटिल ने गुरुवार को कहा था कि अब तक 300 छात्रों की जांच की जा चुकी है और बाकी 100 की भी जांच की जा रही है। साथ ही, लगभग 3,000 कर्मचारियों की भी जांच की जाएगी। संक्रमित पाए गए लोगों को क्वारंटीन में रख कर उनका इलाज किया जा रहा है।

जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए सैंपल
हेल्थ कमिशनर डी रणदीप ने कहा है कि संक्रमित लोगों के सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा। ये पता लगाने की कोशिश की जाएगी की क्या ये संक्रमण कोरोना के किसी नए वेरिएंट से तो नहीं फैला है। फिलहाल हॉस्टल से सभी छात्रों को बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

चल रहा है इलाज
हुबली-धारवाड़ के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. यशवंत ने कहा, ‘संक्रमित लोगों में से अधिकांश को टीके की दोनों खुराकें मिल चुकी हैं। उन सभी को परिसर में ही अलग-थलग कर दिया गया है।’ अधिकारियों ने कहा कि कोविड पॉजिटिव रोगियों में हल्के या कोई लक्षण नहीं हैं और उनका परिसर के अंदर इलाज चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *