ख़बरें राज्यों से

सलमान खुर्शीद को बड़ी राहत, दिल्ली हाईकोर्ट का किताब पर रोक लगाने से इनकार

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की हालिया प्रकाशित पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ के प्रकाशन व बाजार में बिक्री पर रोक लगाने से दिल्ली हाई कोर्ट ने इनकार कर दिया है। बृहस्पतिवार को दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायाधीश ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि ‘लोगों से कहिए वो किताब न खरीदें और न पढ़ें।’

याची ने दावा किया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री की किताब दूसरों के विश्वास को प्रभावित करती है क्योंकि यह हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे कट्टरपंथी समूहों से करती है। न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा ने वकील विनीत जिंदल द्वारा दायर याचिका को खारिज करते हुए कहा लोगों से कहें कि वे किताब न खरीदें और न ही इसे पढ़ें। लोगों को बताएं कि यह बुरी तरह से लिखी गई और कुछ बेहतर पढ़ें। अदालत ने कहा अगर लोग इतना संवेदनशील महसूस कर रहे हैं तो हम क्या कर सकते हैं।

उधर, अन्य याचिकाकर्ता हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दायर याचिका में आरोप लगाया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की यह किताब न केवल हिंदू भावनाओं को भड़काने वाली है, बल्कि बड़ी संख्या में हिंदू धर्म के लोगों की धार्मिक भावनाओं को भी आहत करती है।

उन्होंने किताब के चैप्टर-60 के पेज नंबर 113 का जिक्र करते हुए कहा कि खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आइएस और बोको हराम से की है। इस तरह का बयान सामाजिक एकता और करोड़ों हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करता है।

गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद की इस किताब को लेकर विवाद इतना बढ़ गया था कि नैनीताल में उनके घर पर तोड़फोड़ और आगजनी होने की घटना भी सामने आई थी। इन घटनाओं के बाद उन्होंने ट्वीट करके पूछ कि क्या मैं अभी भी गलत हूं? क्या कोई हिंदुत्व ऐसा कैसे कर सकता है. उन्होंने घटना का एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें कुछ लोग उनके घर के बाहर जमा थे और उनके हाथ में बीजेपी का झंडा था। सभी लोग धार्मिक नारे लगा रहे थे।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *