अपराध

मोबाइल झपटमारी से हर महीने लाखों कमाने वाले शातिर गिरफ्तार, दो गर्लफ्रेंड और पत्नी पर करता था खर्चा

दिल्ली। दिल्ली में शाहदरा पुलिस ने एक शातिर स्नैचर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसके पास से स्नैच किए गए मोबाइल फोन भी बरामद किए है। आरोपी मोबाइल फोन बेचकर हर महीने एक से डेढ़ लाख रुपये कमाता था। इससे न केवल पत्नी को महंगे-महंगे गिफ्ट देकर खुश रखता था, बल्कि दो गर्लफ्रेंड पर भी जमकर खर्च करता था। उसकी गर्लफ्रेंड में से एक सरकारी हॉस्पिटल की डॉक्टर और दूसरी नर्स है। हाल ही में इसने डेढ़ लाख रुपए का एक नेटलेस अपनी पत्नी के लिए खरीदा था।

आरोपी की पहचान जवाहर पार्क, शालीमार गार्डन निवासी आदिल मलिक (27) के रूप में हुई है। मई में जेल से बाहर आने पर उसने यमुनापार और इससे सटे बॉर्डर एरिया में मोबाइल फोन झपटने की 100 से अधिक वारदात कर डालीं। शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त आर सत्यसुंदरम ने बताया कि पिछले पांच-छह माह से उनको लगातार कॉल मिल रही थी कि शाहदरा, उत्तर-पूर्वी जिला और पूर्वी जिला में लाल रंग की स्पोर्ट्स बाइक पर अकेला युवक लोगों से मोबाइल झपटमारी कर रहा है। कई जगहों पर आरोपी सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ था। तीनों जिलों को इस संबंध में अलर्ट किया गया था।

इस दौरान सोमवार को सीमापुरी थाना प्रभारी विनय यादव को सूचना मिली कि आरोपी चिंतामणि चौक, सीमापुरी से होकर शालीमार गार्डन की ओर जाएगा। फौरन एक टीम बनाकर मौके पर तैनात कर दी गई। शाम के समय आरोपी को दबोच लिया। 27 साल का आदिल अपने परिवार के साथ जवाहर पार्क शालीमार गार्डन यूपी में रहता है। शादीशुदा आदिल एक बच्चे का पिता है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी आदिल ने बताया कि उसे लाल रंग बेहद पसंद है। उसके खुद के पास लाल रंग की स्कूटी है।

वहीं उसने गाजियाबाद से यामाहा की स्पोर्ट्स बाइक चोरी की थी। उस पर ही आरोपी वारदात को अंजाम देता था। आरोपी को अपनी सेहत बनाने का बेहद शौक है। वह रोजाना जीटीबी एंक्लेव के डियर पार्क में पांच किलोमीटर दौड़ लगाने के अलावा महंगे जिम में भी जाकर कसरत करता है। दो अलग-अलग नामी अस्पताल की डॉक्टर व नर्स उसकी गर्लफ्रेंड हैं। उनको महंगे रेस्टोरेंट में ले जाने व महंगा सामान दिलाने के लिए वह उन पर एक से डेढ़ लाख रुपये महीना खर्च करता था। कुछ ही दिनों पूर्व आरोपी ने अपनी पत्नी को डेढ़ लाख का हार तोहफे में दिया था।

आदिल के सात भाई-बहनों में इसका एक भाई भी झपटमारी के मामले में पकड़ा जा चुका है। इसके मोबाइल फोन में बेचे गए फोन की फोटो और काफी चैट मिली है। मामले की तहकीकात की जा रही है और भी लोगों को पकड़ा जाएगा। पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल, कारतूस, यामाहा की स्पोर्ट्स बाइक और दो बाइक बरामद किया है। आरोपी की गिरफ्तारी से पुलिस ने दिल्ली-गाजियाबाद में झपटमारी के 30 मामले सुलझाए हैं। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी आदिल चंद ही दिनों में 100 से अधिक झपटमारी कर चुका है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *