राष्ट्रीय

2000 वर्कशॉप करेगा एचडीएफसी बैंक, साइबरी ठगी को लेकर करेगा जागरुक

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र का एचडीएफसी बैंक वित्तीय धोखाधड़ी के बारे में जागरूकता के प्रसार के लिए अगले चार महीनों में 2,000 से अधिक कार्यशालाएं आयोजित करने जा रहा है।

बैंक ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि इस अभियान में बैंक ग्राहकों को वित्तीय धोखाधड़ी से बचने के तरीकों से अवगत कराया जाएगा। खासतौर पर युवा ग्राहकों को वित्तीय जोखिमों के बारे में बताया जाएगा। बैंक का इरादा स्कूल और कॉलेजों के युवाओं को इस बारे में जागरूक करने का है।

एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) शशिधर जगदीशन ने कहा, ‘‘डिजिटलीकरण ने बैंक ग्राहकों को बेशुमार सहूलियत दी है। लेकिन इसके साथ साइबर धोखाधड़ी के जोखिम भी बढ़ गए हैं। धोखेबाज लगातार सीधे-सरल ग्राहकों को फंसाने की फिराक में रहते हैं।’’

इस अभियान के दूसरे संस्करण की शुरुआत नीति आयोग के विशेष सचिव के. राजेश्वर राव ने की। इस मौके पर राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा के सह-समन्वयक लेफ्टिनेंट जनरल राजेश पंत भी मौजूद थे।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.