अपराधमेरा गाज़ियाबाद

फर्जी जीएसटी नंबर से कामर्शियल गैस सिलेंडर बेचने वाला गिरफ्तार, 90 सिलेंडर बरामद

मुरादनगर। दिल्ली-मेरठ हाईवे पर होटल व ढाबों पर फर्जी जीएसटी नंबर से कामर्शियल गैस सिलिंडर सप्लाई करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित फर्जी तरीके से किसी दूसरे के जीएसटी नंबर पर सिलेंडर सस्ते भाव में मेरठ से खरीदकर लाया था और मोदीनगर मुरादनगर क्षेत्र में हाईवे के किनारे पड़ने वाले होटल ढाबों पर उनको महंगी दरों में सप्लाई करता था।

एसओ सतीश कुमार ने बताया कि मैनापुर गांव निवासी उमेश त्यागी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि मेरे बेटे शुभम त्यागी की मैनापुर औद्योगिक क्षेत्र में सैलो टेप की फैक्ट्री है, जिसका जीएसटी नंबर लिया हुआ है। बताया कि बेटे की फैक्ट्री का जीएसटी से जुनैद निवासी लखीपुरा लिसाडी गेट मेरठ अवैध रूप से इस्तेमाल कर कामर्शियल गैस सिलेंडर सप्लाई कर रहा है। वह दिल्ली-मेरठ हाईवे स्थित होटल व ढाबों पर जीएसटी नंबर के आधार पर कामर्शियल गैस सिलिंडर सप्लाई करता है।

रविवार को गंगनहर रेगुलेटर के निकट पुलिस ने घेराबंदी कर टाटा 407 को रोक लिया। मौके का फायदा उठाकर एक आरोपित लिसाड़ी गेट, मेरठ का इसरार फरार हो गया है। वहीं, पकड़े गए आरोपित ने अपना नाम जुनैद बताया। वह भी लाखीपुरा, लिसाडी गेट मेरठ का रहने वाला है। जांच करने पर पता चला कि सिलेंडर फर्जी तरीके से शुभम त्यागी की फर्म के जीएसटी नंबर पर खरीदे गए थे।

आरोपित ने बताया कि सस्ते में सिलेंडर खरीदकर उनको महंगे में हाईवे के किनारे स्थित होटल ढाबों पर सप्लाई करता था। सिलेंडरों से गैस चोरी भी करता था। पुलिस ने टाटा 407 में भरे 90 सिलेंडरों को वाहन समेत जब्त कर लिया। मामले में धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्जकर आरोपित जुनैद को कोर्ट में पेश किया गया। उसके साथी की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

थाना प्रभारी ने बताया कि जिस जीएसटी नंबर पर सिलेंडर खरीदे गए थे, उस फर्म के मालिक की भूमिका की भी जांच चल रही है। हो सकता है कि सांठगांठ कर जीएसटी का अनुचित लाभ पाने के लिए भी यह काम किया जा रहा हो। इस मामले में अन्य लोगों की भूमिका की जांच के बाद ही सही स्थिति सामने आएगी।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *