अपराधख़बरें राज्यों से

बाबा रामदेव का फोटो लगाकर बेचते थे सेक्स वर्धक दवा, दो गिरफ्तार

आगरा। यूपी के आगरा में सेक्स वर्धक दवाओं की ऑनलाइन बिक्री करने वाला कॉल सेंटर चल रहा था। हरिद्वार पुलिस ने शुक्रवार रात यहां छापा मारकर 2 लोगों को हिरासत में ले लिया। इस मामले में हरिद्वार में आईटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि दवाओं के ऑनलाइन प्रचार में बिना इजाजत बाबा रामदेव का फोटो लगाया गया है।

थाना सिकंदरा के नीरव निकुंज क्षेत्र में किराए पर जगह लेकर गजेंद्र कुमार कॉल सेंटर चला रहा था। यहां से वह लोगों को ऑनलाइन सेक्स वर्धक दवाएं बेच रहा था। दवाओं पर अश्लील फोटो के साथ बाबा रामदेव की फोटो का भी इस्तेमाल किया जा रहा था। पतंजलि की स्पेशल टीम ने हरिद्वार के बादराबाद थाने में आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया था।

हरिद्वार पुलिस के अनुसार, थाना पुलिस से सहयोग न मिलने पर उन्होंने आगरा के SSP से मुलाकात की। इसके बाद स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर कॉल सेंटर पर छापा मारा गया। इंस्पेक्टर सिकंदरा विनोद कुमार ने बताया कि हरिद्वार पुलिस कॉल सेंटर से सतीश और आकाश नाम के दो युवकों को साथ ले गई है। कॉल सेंटर के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है।

गिरफ्तार युवकों ने बताया कि पहले बाजार से थोक में दवाएं खरीदी जाती थीं। फिर उनकी री-पैकिंग की जाती थी और ऑनलाइन बेचा जाता था। कई हर्बल दवाओं पर बाबा रामदेव का फोटो लगाकर बेचा जाता था। कॉल सेंटर में 12 से ज्यादा लोगों के काम करने का पता चला है। पुलिस फरार मालिक की तलाश कर रही है। कॉल सेंटर को सील कर दिया गया है।

उधर, अवैध रूप से चल रहे इस कॉल सेंटर की आयुर्वेद और औषधि विभाग को जानकारी नहीं थी। बताया जाता है कि कॉल सेंटर से केवल बुकिंग होती थी। प्रोडक्ट की डिलीवरी अलग गोदाम से होती थी। हर्बल प्रोडक्ट्स होने के चलते ड्रग विभाग भी इससे अनजान था।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *